Home देश – विदेश इंदौर में बेमौसम बारिश से रावणों को बचाने की हो रही कोशिश

इंदौर में बेमौसम बारिश से रावणों को बचाने की हो रही कोशिश

2
0

इंदौर । रावण दहन उत्सव समिति की परेशानी बेमौसम बरसे बादलों ने बढ़ा दी है। दशहरा मैदान में खड़ा रावण का पुतला क्षतिग्रस्त हो गया है। भीगने से इसका सिर एक तरफ से झुक गया है। अन्य स्थानों पर समिति के सदस्य रावण को बचाने की कवायद में जुट रहे। इसे कहीं प्लास्टिक से ढंका गया तो कहीं रावण के अलग-अलग हिस्सों को समीप के टेंट में ले जाकर ढंका गया। इस बीच उषागंज छावनी हाईस्कूल मैदान का वाटरप्रूफ रावण बारिश में भी तनकर खड़ा रहा। दशहरा मैदान रावण दहन समिति के अध्यक्ष पिंटू जोशी और संयोजक सत्यनारायण सलवाड़िया ने बताया कि शुक्रवार को रावण के क्षतिग्रस्त हिस्से को सुधारा जाएगा।

पॉलीथिन से ढंककर रखा

आज भी बारिश की संभावना के चलते पॉलीथिन से ढंककर रखा गया है। इस वर्ष 111 फीट का रावण बनाया गया है। एकता सहयोग समिति के अध्यक्ष कपिल तिवारी और लव मीणा ने बताया कि उषागंज छावनी का रावण तेज बारिश में भी खड़ा रहा है। उसे किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा क्योंकि हमने वाटरप्रूफ रावण बनाया है। निपानिया रावण दहण उत्सव समिति के विजय अग्रवाल ने बताया कि बारिश से 31 फीट का रावण गीला हो गया है। उसे अब दोबारा बनाया जाएगा।

महिला उत्पीड़न रोकने का देंगे संदेश, असुर रावण का होगा दहन

संस्था सूर्यमंच द्वारा श्रीकृष्ण टॉकीज पर इस बार असुर रावण का दहन कर महिला उत्पीड़न रोकने का संदेश दिया जाएगा। संयोजक सन्नी पठारे ने बताया कि संस्था द्वारा हर वर्ष अलग-अलग विषय पर रावण बनाकर सामाजिक बुराइयों के पुतले जलाए जाते हैं।