Home खेल आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 8...

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

1
0

वेस्टइंडीज ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक कदम और आगे बढ़ा दिया है। गुरुवार, 10 अक्टूबर को हेली मैथ्यूज की अगुआई में शारजाह क्रिकेट ग्राउंड पर निगार सुल्ताना की अगुआई वाली बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया। इस जीत से साल 2016 की चैंपियन टीम चार अंकों और +1.708 के नेट रन रेट के साथ ग्रुप-बी के प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

वहीं, साउथ अफ्रीका अब तक तीन में से दो मैच जीतकर चार अंक और +1.527 के नेट रन रेट के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर खिसक गया है। जहां तक ​​बांग्लादेश का सवाल है, तो सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद रखने के लिए उन्हें अपने आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका को हराना होगा।

बांग्लादेश ने दिया 104 रन का लक्ष्य

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद, बांग्लादेश केवल आठ विकेट पर 103 रन ही बना सका। कप्तान निगार सुल्ताना ने 44 गेंद पर चार चौकों की मदद से 39 रन बनाकर टीम की स्टार बल्लेबाज रहीं। 27 साल की निगार सुल्ताना पारी के आखिरी ओवर में मैथ्यूज की गेंद पर आउट हो गईं।

सुल्ताना ने महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2000 रन बनाने वाली पहली बांग्लादेशी बल्लेबाज बनकर इतिहास भी रच दिया। सलामी बल्लेबाज दिलारा अख्तर ने 19 रन करिश्मा रामहरैक ने उनका विकेट ले लिया। वेस्टइंडीज के लिए रामहरैक ने 4 ओवर में 17 रन देकर चार विकेट चटकाए। फ्लेचर ने ताज नेहर और शोरना अख्तर के दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। सोभना और रितु मोनी दोहरे अंकों के स्कोर तक पहुंचने में सफल रहीं।

43 गेंद शेष रहते वेस्टइंडीज ने जीता मैच

वेस्टइंडीज ने 43 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। स्टेफनी टेलर और मैथ्यूज ने 7.3 ओवर में पहले विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी करके जीत की नींव रखी। टेलर ने 29 गेंद पर 27 रन बनाए और न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स के बाद महिला टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 1000 रन बनाने वाली दूसरी बल्लेबाज बनीं।

टेलर हालांकि आगे नहीं खेल पाई और उन्हें चोटिल होकर रिटायर होना पड़ा। मैथ्यूज ने दूसरे छोर पर शॉट खेलते हुए 22 गेंद पर 34 रन बनाए, लेकिन मारुफा अख्तर ने उनका विकेट ले लिया। शेमेन कैंपबेल ने 16 गेंद पर 21 रन बनाए। डिएंड्रा डॉटिन ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिला दी।