Home देश – विदेश मणिपुर में पुलिस सर्च अभियान में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद...

मणिपुर में पुलिस सर्च अभियान में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त 

1
0

इंफाल । मणिपुर के विभिन्न हिस्सों से पिछले 3 दिनों में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त हुए हैं। पुलिस ने बताया कि यह कार्रवाई राज्य के विभिन्न जिलों में चलाए गए अभियानों के दौरान की गई।
पुलिस ने बताया कि इंफाल पूर्व जिले के चम्फाई पहाड़ी पर एक विशेष अभियान में सुरक्षा बलों ने एक एम-16 राइफल, एक .22 राइफल, दो एसएलआर राइफल्स, एक देसी स्टेन गन, दो कार्बाइन, नौ एमएम की आठ देसी पिस्तौल, तीस मैगजीन, और 12 इंच के 12 मोर्टार जब्त किए।
इस क्रम में, लुवांगशांगबाम इलाके में सुरक्षा बलों ने .32 बोर की दो पिस्तौल, नौ एमएम की एक पिस्तौल, दो हथगोले और दो इंच के दो मोर्टार सहित अन्य सामान बरामद किया। पुलिस के अनुसार, इंफाल पश्चिम जिले के खेलाखोंग में चलाए गए अभियान में एक एसएलआर राइफल, एक संवर्धित .303 राइफल, नौ एमएम की एक पिस्तौल, 16 कारतूस और कुछ हथगोले जब्त किए गए हैं।
बिष्णुपुर जिले के गेलबुंग गांव में पुलिस ने एक एके-47 राइफल, एक मैगजीन, 12 बोर की एक सिंगल बैरल राइफल, 12 बोर की एक पिस्तौल और एक नौ एमएम कार्बाइन मशीन गन बरामद की। इसके साथ ही, पुलिस ने पांच डेटोनेटर और ढाई किलोग्राम आईईडी भी जब्त किया। चुराचांदपुर के कांगवई में चलाए गए एक छापेमारी के दौरान दो मोर्टार (पम्पी), दो स्थानीय स्तर पर निर्मित हथगोले और दो देसी पिस्तौल जब्त की गईं।