Home खेल PAK vs ENG: पाकिस्तानी फैंस की नाराजगी, बाबर आजम की कप्तानी पर...

PAK vs ENG: पाकिस्तानी फैंस की नाराजगी, बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल

3
0

मुल्तान टेस्ट की पिच सच में गेंदबाजों के लिए कब्रगाह साबित हुई है. पहली पारी में पाकिस्तान ने 556 रनों का आंकड़ा पार किया और इसके बाद इंग्लैंड ने भी अपनी पहली पारी में 650 से ज्यादा रन बना डाले. एक ओर जहां पाकिस्तान के 3 बललेबाजों ने शतक लगाए थे. वहीं दूसरी ओर दो इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट और हैरी ब्रूक ने दोहरे शतक जड़ दिए. अब अगर ऐसी पिच पर कोई खिलाड़ी कैच भी छोड़ दे तो क्या ही कहेंगे. कुछ ऐसा ही काम बाबर आजम ने किया. मुल्तान टेस्ट के चौथे दिन बाबर आजम ने जो रूट का आसान सा कैच टपका दिया और उनकी इस गलती की वजह से जो रूट ने दोहरा शतक जड़ दिया.

पाकिस्तान ने पहली पारी में बनाए 556 रन
बाबर आजम ने नसीम शाह की गेंद पर जो रूट का कैच टपकाया. नसीम की शॉर्ट गेंद पर रूट ने पुल शॉट खेला और शॉर्ट मिड विकेट पर खड़े बाबर आजम सीधी हाथ में आई गेंद को नहीं लपक पाए. बाबर की खराब फील्डिंग देख नसीम शाह निराश हो गए. बाबर ने जब रूट का कैच छोड़ा, उस वक्त वो 186 रनों पर खेल रहे थे. बाबर की इस गलती के बाद उन्होंने ना सिर्फ दोहरा शतक लगा दिया और वो 250 से ज्यादा के स्कोर तक भी पहुंच गए.

रन बनाने में असफल बाबर आजम की फील्डिंग पर उठे सवाल
बाबर आजम ने रूट का कैच छोड़ा तो पाकिस्तानी टीम के फैंस ने उन्हें बुरी तरह ट्रोल करना शुरू कर दिया. दरअसल बाबर आजम ना तो रन बना पा रहे हैं और ना ही उनकी फील्डिंग अच्छी चल रही है. हाल ही में बाबर ने वनडे और टी20 टीम की कप्तानी भी छोड़ी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर निशाने पर आ गया है. एक बार फिर ऐसी पिच बनाई गई है जिसमें गेंदबाजों के लिए कुछ नहीं है. पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में भी ऐसी ही पाटा पिच बनाई थीं और अब मुल्तान में भी फिर वही देखने को मिला है.