Home देश – विदेश बाहर से पिता जैसे दिखते हैं मोदी, मेरे अच्छे दोस्त; ट्रंप ने...

बाहर से पिता जैसे दिखते हैं मोदी, मेरे अच्छे दोस्त; ट्रंप ने जमकर की तारीफ…

3
0

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बार फिर से खूब तारीफ की।

ट्रंप ने पीएम मोदी को अपना ‘मित्र’ और ‘सबसे अच्छे इंसान’ कहा।

ट्रंप ने यह बयान फ्लैग्रेंट पॉडकास्ट के दौरान विश्व नेताओं के बारे में अपने विचारों पर चर्चा करते हुए दिया। ट्रंप ने कहा, “(भारत) के मोदी, वो मेरे दोस्त हैं और एक बेहतरीन इंसान हैं। उनके प्रधानमंत्री बनने से पहले भारत काफी अस्थिर था। वो बाहर से ऐसे दिखते हैं जैसे आपके पिता हों। वो सबसे अच्छे इंसान हैं और साथ ही एक बेहद सशक्त नेता हैं।”

अपने संवाद में ट्रंप ने 2019 में ह्यूस्टन, टेक्सास में आयोजित ‘हाउडी, मोदी’ कार्यक्रम को भी याद किया। इस कार्यक्रम में भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने भारी संख्या में हिस्सा लिया था।

ट्रंप ने कहा, “उन्होंने ह्यूस्टन, टेक्सास में ‘हाउडी, मोदी’ नाम का कार्यक्रम किया था। वहां मैं और मोदी थे और वो कार्यक्रम शानदार था। लगभग 80,000 लोग वहां थे और वह नजारा अद्भुत था। आज शायद मैं ऐसा कुछ न कर पाऊं।”

ट्रंप ने पीएम मोदी के साथ अपने मजबूत रिश्ते का जिक्र किया और भारत-पाकिस्तान के तनावपूर्ण हालात के दौरान हुई एक बातचीत को याद किया।

बिना पाकिस्तान का नाम लिए उन्होंने कहा, “कुछ अवसरों पर कोई भारत को धमकी दे रहा था, और मैंने मोदी से कहा, मुझे मदद करने दो क्योंकि मैं इसमें बहुत अच्छा हूं। लेकिन मोदी ने आक्रामकता से जवाब देते हुए कहा था.. ‘मैं इसे संभाल लूंगा और जरूरत पड़ी तो कुछ भी करूंगा। हमने उन्हें सैकड़ों सालों तक हराया है।’ मैंने सोचा, वाह, यहां हो क्या रहा है।”

ट्रंप और पीएम मोदी के बीच नजदीकी रिश्ते हैं। मोदी जहां ट्रंप को ‘सच्चा दोस्त’ कहते हैं, वहीं ट्रंप भी पीएम मोदी के नेतृत्व और व्यक्तित्व की जमकर तारीफ करते हैं।

राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, डोनाल्ड ट्रंप ने भारत का दौरा किया था और गुजरात के अहमदाबाद में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में भाग लिया था।

इस कार्यक्रम में 1 लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए थे, जो अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा देश के बाहर आयोजित सबसे बड़ी रैली मानी जाती है।

हाल ही में, डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को ‘शानदार व्यक्ति’ बताया और कहा था कि वे अपनी क्वाड समिट यात्रा के दौरान पीएम मोदी से मिलेंगे, हालांकि, यह मुलाकात नहीं हो पाई थी।

The post बाहर से पिता जैसे दिखते हैं मोदी, मेरे अच्छे दोस्त; ट्रंप ने जमकर की तारीफ… appeared first on .