Home देश – विदेश आतंकी ओसामा के बेटे उमर की फ्रांस में नो एंट्री……सरकारी आदेश पर...

आतंकी ओसामा के बेटे उमर की फ्रांस में नो एंट्री……सरकारी आदेश पर दस्तखत 

1
0

पेरिस । फ्रांस ने आतंकी ओसामा बिन लादेन के बेटे उमर बिन लादेन के देश लौटने पर हमेशा के लिए रोक लगा दी है। रिपोर्ट के मुताबिक फ्रांस के गृह मंत्री ब्रूनो रितेयू ने इस आदेश पर दस्तखत किया। गृह मंत्री ने कहा कि अब उमर बिन लादेन के फ्रांस लौटने की उम्मीद हमेशा के लिए खत्म हो चुकी है।
रितेयू ने कहा कि उमर ने सोशल मीडिया पर आतंक को बढ़ावा देने से जुड़े पोस्ट किए थे। 43 साल का उमर फ्रांस के नॉरमंडी में 2016 से रह रहा था। उमर ने ब्रिटिश नागरिक जैना मोहम्मद अल-सबा (जेन फेलिक्स ब्राउन) से शादी की थी, जिसके बाद उमर को फ्रांस में रहने की अनुमति मिली थी। यहां पर वह पेंटिंग कर अपना जीवन यापन करता था। पिछले साल उमर ने पिता ओसामा बिन लादेन के जन्मदिन पर एक पोस्ट किया था। इमसें पिता की तारीफ की थी। उमर की इस पोस्ट को आतंकवाद के समर्थन के तौर पर देखा गया था। इसके बाद उसका फ्रांस में रहने का परमिट दो साल के लिए रद्द कर दिया गया था। इसके बाद वह पत्नी के साथ कतर चला गया था।
ओसामा का चौथा बेटा है उमर, अलकायदा कैंप में ट्रेनिंग भी ली थी उमर बिन लादेन का जन्म 1981 में सऊदी अरब में हुआ था। वह ओसामा का चौथा बेटा है। उमर बिन लादेन अपने पिता के साथ 1991 से लेकर 1996 तक सूडान में रहा था। इस दौरान उमर को अलकायदा का अगला वारिस माना जाने लगा था।