Home छत्तीसगढ़ बिजली गिरने से एक लड़की की मौत हो गई, जबकि 6 महिलाएं...

बिजली गिरने से एक लड़की की मौत हो गई, जबकि 6 महिलाएं झुलस गई, छत्तीसगढ़ के 4 संभाग में आज बारिश

3
0

रायपुर

रायपुर में दोपहर बाद बिजली गिरने से एक लड़की की मौत हो गई, जबकि 6 महिलाएं झुलस गई हैं। सभी खेत में काम करने के लिए गई थीं। इसी दौरान हादसा हो गया। मामला सिलियारी के गोड़ी गांव का है। लड़की की पहचान कामिनी साहू (17) के रूप में हुई है।

वहीं कांकेर में तेज आंधी में खेत में बिजली का तार गिर गया। इसकी चपेट में आकर मादा भालू और उसके 2 बच्चों की मौत हो गई। नरहरपुर वन परिक्षेत्र के देवी नवागांव भालुओं का शव देख ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी।

छत्तीसगढ़ में लौटते मानसून से रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग के जिलों में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने दो दिन बुधवार और गुरुवार को रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी शुरू हो चुकी है। उत्तर-पश्चिम भारत के बड़े हिस्से से मानसून लौट चुका है। छत्तीसगढ़ से अगले सप्ताह तक मानसून लौट जाएगा।

बलरामपुर के रामानुजगंज में सबसे ज्यादा बारिश
मंगलवार को प्रदेश में मानसून की सक्रियता सामान्य रही। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। सबसे अधिक बारिश बलरामपुर के रामानुजगंज में 60 मिमी बारिश हुई। वहीं रायपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में हुई बारिश से गर्मी से राहत मिली।