Home व्यापार विमान कंपनी के शेयरों ने किया कमाल, 70 रुपये से कम कीमत...

विमान कंपनी के शेयरों ने किया कमाल, 70 रुपये से कम कीमत पर भरी ऊंची उड़ान

2
0

बजट एयरलाइन स्पाइसजेट के शेयरों में बुधवार को जोरदार तेजी देखी गई है। दरअसल, स्पाइसजेट ने विमान पट्टे पर देने वाली कंपनी बैबकॉक एंड ब्राउन एयरक्राफ्ट मैनेजमेंट (बीबीएएम) के साथ 132 मिलियन डॉलर का विवाद सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया है।

स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा कि पट्टेदारों- होराइजन एविएशन 1 लिमिटेड, होराइजन II एविएशन 3 लिमिटेड और होराइजन III एविएशन 2 लिमिटेड के साथ 131.85 मिलियन अमेरिकी डॉलर (1,107 करोड़ रुपये) का विवाद 22.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर में सुलझा लिया गया है। ये सभी पट्टेदार बीबीएएम के प्रबंधन के अधीन हैं।

बीबीएएम के साथ यह समझौता हमें अपनी देनदारियों को काफी हद तक कम करने में मदद मिलेगी। हमने क्यूआईपी के जरिए जो रकम जुटाई है, उसकी बदौलत हम ग्रोथ पर ध्यान केंद्रित करने, अपने बेड़े को उतारने और अपनी सेवाओं का विस्तार करने के लिए अच्छी स्थिति में हैं।

स्पाइसजेट ने बताया कि यह समझौता पिछले महीने क्यूआईपी के जरिए 3,000 करोड़ रुपये जुटाने के बाद हुआ है। इससे स्पाइसजेट को अपनी बैलेंस शीट मजबूत करने और कुल देनदारियों को कम करने में मदद मिलेगी। एयरलाइन ने कहा कि इस बड़े विवाद को सुलझाकर स्पाइसजेट ने एक बड़ी बाधा को दूर कर दिया है। इससे एयरलाइन को वित्तीय स्थिरता मिलेगी और उसका ऑपरेशन बेहतर तरीके से चलेगा।

मंगलवार को भी आया था उछाल

स्पाइसजेट के शेयरों मंगलवार को भी तगड़ा उछाल आया था। एयरलाइन ने एलान किया था कि नवंबर के आखिर तक उसके बेड़े में 10 और विमान शामिल होंगे। इससे निवेशकों ने स्पाइसजेट के शेयरों में जमकर खरीदारी की और उसके शेयर 9 फीसदी तक उछल गए थे।

वहीं, आज भी स्पाइसजेट के शेयर 8 फीसदी के उछाल के साथ 67.98 पर पहुंच गए थे। दोपहर 1 बजे तक स्पाइसजेट के शेयर 6.34 फीसदी के उछाल के साथ 66.78 रुपये पर कारोबार कर रहे थे।