Home खेल IND vs BAN T20: अर्शदीप सिंह बना सकते हैं नया रिकॉर्ड

IND vs BAN T20: अर्शदीप सिंह बना सकते हैं नया रिकॉर्ड

2
0

 

भारत-बांग्लादेश के बीच 3 T20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा. बुधवार (9 अक्टूबर) को अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले मैच को जीतकर सूर्यकुमार यादव की टीम सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी. भारत ने ग्वालियर में खेले गए पहले मुकाबले को अपने नाम किया था. अब दूसरे T20 को जीतकर वह सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगी. सूर्या की कप्तानी में इससे पहले भारत ने श्रीलंका को 3-0 से हराया था.

बांग्लादेश सीरीज में बनाने वाले हैं बड़ा रिकॉर्ड
बांग्लादेश से सीरीज में भारत के स्टार तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. 2022 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले अर्शदीप T20 में देश के मुख्य गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं.  अर्शदीप अपने करियर में एक मील का पत्थर हासिल करने के करीब हैं. वह सीरीज के समापन तक भारत के लिए T20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज सकते हैं. इस मामले में वह भारत के दो दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं.

अर्शदीप सिंह ने ग्वालियर में लिए तीन विकेट
ग्वालियर में पहले T20 में तीन विकेट लेने के बाद अर्शदीप ने अब तक अपने करियर में 86 विकेट लिए हैं. यदि वह अपना मौजूदा फॉर्म बनाए रखते हैं, तो वह जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को पछाड़ सकते हैं. बुमराह ने 70 T20 में 89 विकेट लिए हैं. वहीं, भुवनेश्वर कुमार के नाम 87 T20 में 90 विकेट हैं. इस मामले में युजवेंद्र चहल अभी भी नंबर-1 बने हुए हैं. उन्होंने 80 मैचों में भारत के लिए T20 में सबसे ज्यादा 96 विकेट झटके हैं.

हार्दिक पांड्या से सिर्फ एक विकेट दूर
भारत के लिए T20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वह अपने साथी हार्दिक पांड्या से सिर्फ एक विकेट दूर हैं. दोनों इस सीरीज में खेल रहे हैं. अर्शदीप उनसे भी आगे निकल सकते हैं. हार्दिक ने अब तक T20 में भारत के लिए 87 विकेट लिए हैं. भारत के अगले दो मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (9 अक्टूबर) और हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम (12 अक्टूबर) में खेले जाने हैं. इसके बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरेगी.