Home धर्म – ज्योतिष नवरात्रि में गाजियाबाद के इस मंदिर में करें माता के दर्शन, पूरी...

नवरात्रि में गाजियाबाद के इस मंदिर में करें माता के दर्शन, पूरी होगी हर मनोकामना

3
0

गाजियाबाद के मोहन नगर में स्थित विशाल माता रानी का मंदिर भक्तों के लिए विशेष आस्था का केंद्र है. ऐसी मान्यता है  कि नवरात्रि के अवसर पर यहां माता रानी के दर्शन करने से भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है. आइए जानते हैं इस मंदिर से जुड़ी कुछ खास बातें.

मोहन नगर के माता रानी मंदिर की महिमा

मोहन नगर का माता रानी मंदिर गाजियाबाद के प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक है. यहां दूर-दूर से श्रद्धालु अपनी आस्था लेकर आते हैं और माता के चरणों में अपना शीश नवाते हैं. मंदिर की भव्यता और शांति वातावरण लोगों को आध्यात्मिक ऊर्जा प्रदान करता है.

 नवरात्रि में विशेष पूजा और उत्सव

नवरात्रि के पावन दिनों में इस मंदिर में विशेष पूजा और अनुष्ठान किए जाते हैं. भक्त माता रानी के दर्शन के लिए लंबी कतारों में खड़े रहते हैं और माता की आराधना करते हैं. मंदिर को नवरात्रि के दौरान बेहद आकर्षक तरीके से सजाया जाता है, जिससे इसकी भव्यता और बढ़ जाती है.

भक्तों की सभी मनोकामनाएं होती है पूरी

इस मंदिर की एक खास मान्यता है कि जो भी श्रद्धालु सच्चे मन से माता रानी की पूजा करता है, उसकी हर मनोकामना पूरी होती है. नवरात्रि के समय यहां आकर लोग अपनी व्यक्तिगत और पारिवारिक समस्याओं के समाधान के लिए मन्नतें मांगते हैं.

 मंदिर का इतिहास और धार्मिक महत्व

इस मंदिर का निर्माण कई साल पहले हुआ था और तब से यह गाजियाबाद और आस-पास के क्षेत्रों के लोगों के लिए आस्था का प्रमुख केंद्र बना हुआ है. मंदिर का इतिहास धार्मिक मान्यताओं से जुड़ा हुआ है और यहां के पुजारी बताते हैं कि यहां की पूजा-अर्चना से कई भक्तों को जीवन में सकारात्मक बदलाव मिले हैं.

 कैसे पहुंचें मोहन नगर का माता रानी मंदिर?

गाजियाबाद के मोहन नगर में स्थित यह मोहन नगर मेट्रो स्टेशन के नजदीक है यहां आसानी से पहुंचा जा सकता है. आप मेट्रो, बस, या निजी वाहन द्वारा इस मंदिर तक पहुंच सकते हैं. नवरात्रि के दौरान यहां खास इंतजाम किए जाते हैं ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो. नवरात्रि के पावन अवसर पर इस मंदिर में जाकर माता रानी का आशीर्वाद लें और अपनी सभी इच्छाओं को पूर्ण करने की प्रार्थना करें.