Home देश – विदेश गाजा में इजराइल के खिलाफ लंबी लड़ने को हम पूरी तरह तैयार:...

गाजा में इजराइल के खिलाफ लंबी लड़ने को हम पूरी तरह तैयार: हमास 

3
0

गाजा। इजराइली दावों के बीच हमास ने ऐलान किया कि वह गाजा पट्टी में इजराइल के खिलाफ लंबी लड़ने को पूरी तरह तैयार है। मीडिया रिपोर्ट में फिलिस्तीनी ग्रुप की मिलिट्री विंग अल-कस्साम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू उबैदा ने एक वीडियो जारी कर कहा कि हम इजराइल के खिलाफ एक लंबे और दर्दनाक युद्ध को जारी रखेंगे। उबैदा ने यह बात सोमवार को 7 अक्टूबर इजराइली हमले की वर्षगांठ के अवसर पर कही। बता दें पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल पर हमला किया था जिसमें करीब 1200 लोग मारे गए थे और 250 से ज्यादा को हमास ने बंधक बना लिया था। माना जा रहा है 100 से ज्यादा बंधक अभी भी हमास के कब्जे में हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक उबैदा ने दावा किया कि इस लड़ाई में सभी मोर्चों पर और पूरे गाजा में हमने इजराइली के सैकड़ों सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया है, इजराइली वाहनों को नष्ट किया और अपनी रणनीति को परिष्कृत किया है। उन्होंने कहा कि यह संघर्ष आपराधिक दुश्मन यानी इजराइल के खिलाफ है। बंधकों के संबंध में उबैदा ने कहा कि पहले दिन से ही हमने अपने बंदियों की सुरक्षा तय कर रखी है, लेकिन नेतन्याहू की महत्वाकांक्षाओं ने उन्हें एक साल तक वापस लौटने से रोक रखा है। उबैदा ने चेतावनी दी कि बंधकों का भाग्य अब इजराइली सरकार के फैसलों पर निर्भर है। अगर इजराइली सेना आगे बढ़ती है तो उनकी स्थिति और खराब हो सकती है।
गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इजराइली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 41,909 हो गई है। गाजा में इजराइल का मिलिट्री ऑपरेशन अब भी जारी है। इस बीच इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उनकी सरकार काम को पूरा करेगी और गाजा से शेष बंधकों को मुक्त कराएगी। उन्होंने कहा कि हम युद्ध तब समाप्त करेंगे जब हम अपने सभी लक्ष्य पूरे कर लेंगे। इनमें हमास के दुष्ट शासन को उखाड़ फेंकना, सभी बंधकों की वापसी, गाजा से इजराइल के लिए किसी भी खतरे को नाकाम करना, दक्षिण और उत्तर में हमारे निवासियों को सुरक्षित रूप से उनके घरों में वापसी शामिल है। नेतन्याहू ने हमले की पहली बरसी पर शोक सभा में यह बात कही।