Home देश – विदेश दो दर्जन चोर कोयला खदान में फंसे, CISF और पुलिस की घेराबंदी

दो दर्जन चोर कोयला खदान में फंसे, CISF और पुलिस की घेराबंदी

2
0

बीसीसीएल के बस्ताकोला क्षेत्र की चांदमारी कोलियरी की 3/4 पिट इंकलाइन में शनिवार की रात लोहा व केबल चोरी करने के लिए करीब दो दर्जन चोर घुस गए। वे इंकलाइन के अंदर से लोहे के कई टब ले गए। इसकी भनक लगते ही पास में काम कर रहे कर्मियों ने इंकलाइन को चारों तरफ से घेर लिया।

उनके सामने कोई बाहर नहीं निकल सका था, रविवार देर शाम तक भी चोरों के अदंर ही मौजूद होने की बात कही जा रही है। मौके पर सीआइएसएफ व धनसार थाने से पुलिस भी पहुंच गई है, जो इंकलाइन को घेरे है। चांदमारी इंकलाइन से कई वर्षों से उत्पादन बंद है।

पानी बिजली की आपूर्ति भी ठप

इस इंकलाइन से चांदमारी के विभिन्न क्षेत्रों में पानी व बिजली की आपूर्ति की जाती है। इसके अंदर काफी लौह सामग्री है, साथ ही केबल व मोटर भी हैं। जिन पर चोरों की नजर रही है। यहां कई बार चोर घुसकर चोरी कर चुके हैं। मोटर व केबल चोरी होने के कारण कई बार कॉलोनियों में पानी बिजली की आपूर्ति भी ठप हो चुकी है।

चोरों के घुसने के बाद रविवार को बस्ताकोला कोलियरी के पीओ अजय कुमार इंकलाइन पहुंचे। एक दर्जन कर्मियों के साथ इंकलाइन के अंदर जाकर सर्च ऑपरेशन चलाया। बावजूद चोर नहीं मिले।

पुलिस और सीआइएसएफ जवान चोरों के इंकलाइन से निकलने का इंतजार कर रही है। माना जा रहा है कि सर्च ऑपरेशन के दौरान वे कहीं छिप गए होंगे, या फिर वे बाहर निकलने में सफल हो गए होंगे।