Home देश – विदेश हमास अटैक की बरसी से पहले इजरायल पर आतंकी हमला, हमलावर ने...

हमास अटैक की बरसी से पहले इजरायल पर आतंकी हमला, हमलावर ने मासूमों पर बरसाईं गोलियां…..

3
0

7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास हमले की पहली बरसी है।

इससे एक दिन पहले साउथ इजरायल पर आतंकी हमला हुआ है। पुलिस और आपातकालीन सेवाओं ने मामले में बताया कि रविवार को दक्षिणी इज़रायल में हुए आतंकी हमले में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। हमलावर ने मासूमों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई।

पुलिस ने तत्काल ऐक्शन लेते हुए संदिग्ध आतंकी को मौके पर ही ढेर कर दिया है।

दक्षिण इजरायल के आपातकालीन सेवा विभाग के प्रमुख मैगन डेविड एडोम ने एक बयान में कहा, “संदिग्ध आतंकी हमले में 25 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई है।

वहीं, घायलों की संख्या कम से कम 10 है। उनकी हालत गंभीर है। सभी को अस्पताल भर्ती किया गया है।” पुलिस ने कहा कि यह घटना “आतंकवादी हमला” माना जा रहा है।

एक पुलिस प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “कुछ समय पहले पुलिस मुख्यालय के पास सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक संदिग्ध गोलीबारी की घटना के बारे में एक रिपोर्ट प्राप्त हुई थी।”

बयान में कहा गया, “घटनास्थल पर कई लोग घायल हो गए। आतंकवादी को घटनास्थल पर ही ढेर कर दिया गया, लेकिन अभी भी एहतियातन सुरक्षाबलों को मौके पर तैनात किया गया है।”

यह घटना पिछले सप्ताह हमास द्वारा दावा किए गए गोलीबारी हमले के कुछ ही दिन बाद हुई है, जब तेल अवीव में संदिग्ध आतंकी हमले में सात लोग मारे गए थे। इसमें दो हमलावर थे, जिन्हें सुरक्षाबलों ने मार गिराया था।

गौरतलब है कि पिछले साल 7 अक्टूबर के हमले के बाद से इज़रायल और हमास के बीच गाजा में युद्ध चल रहा है।

7 अक्टूबर को हमास के हमले में इजरायल ने 1200 से अधिक लोगों को खो दिया। इसके अलावा हमास आतंकी 250 लोगों को बंधक बनाकर अपने साथ ले गए थे। हमास के पास अभी भी 100 से अधिक इजरायली कैद में हैं।

The post हमास अटैक की बरसी से पहले इजरायल पर आतंकी हमला, हमलावर ने मासूमों पर बरसाईं गोलियां….. appeared first on .