Home देश – विदेश पटना की सड़कों पर भारत रत्न के समर्थन में नीतीश कुमार के...

पटना की सड़कों पर भारत रत्न के समर्थन में नीतीश कुमार के पोस्टर लगे

2
0

बिहार की राजधानी पटना की सड़कों पर पोस्टर ही पोस्टर नजर आ रहे हैं. इन्हीं में से एक पोस्टर ऐसा लगा है, जिसने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा. पोस्टर में लिखा गया है कि भारत सरकार से मांग प्रख्यात समाजवादी बिहार के विकास पुरुष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न दिया जाए, यह पोस्टर जदयू नेता छोटू सिंह की तरफ से लगाया गया है. अब देखना होगा की पोस्टर के बहाने बिहार की सियासत में क्या-क्या होता है.

दरअसल, जदयू ने पार्टी कार्यालय में 5 अक्टूबर, 2024 दिन शनिवार को राज्य कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है. बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. उससे पहले पटना के अलग-अलग चौक चौराहे परएक पोस्टर लगाया गया है. जदयू नेताओं की तरफ से यह पोस्टर लगाया गया है. पोस्ट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बड़ी तस्वीर है, उनके साथ तमाम जदयू के बड़े नेताओं की भी इस पोस्टर में तस्वीर लगाई गई है.

शनिवार को जनता दल यूनाइटेड कार्यालय में होने वाली राज्य कार्यकारिणी की बैठक के लिए राजधानी पटना के सड़कों बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें नीतीश कुमार को चाणक्य करार दिया गया है. पोस्टर में केंद्रीय मंत्री ललन सिंह, बिहार सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव, विजय चौधरी, अशोक चौधरी, कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की तस्वीरें लगाई गई हैं. 

माना जा रहा है कि आगामी 2025 बिहार विधानसभा के चुनाव को लेकर यह बैठक काफी महत्वपूर्ण है. बताया जा रहा है कि जदयू आगामी विधानसभा चुनाव में 120 सीटों पर दावेदारी ठोकने के मूड में है. जडयू के नेता ये दावा कर रहे हैं कि इस बार 2010 से भी ज्यादा सीटें मिल सकती हैं. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बैठक में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.