Home देश – विदेश लेबनान में इजरायली सेना ने मचाया कहर, हिजबुल्लाह के सैंकड़ों लड़ाकों को...

लेबनान में इजरायली सेना ने मचाया कहर, हिजबुल्लाह के सैंकड़ों लड़ाकों को मौत के घाट उतारा…

2
0

हवाई हमले से लेबनान के आतंकी गुट हिजबुल्लाह की कमर तोड़ने के बाद इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान में अपना कहर मचा रखा है।

इजरायली सेना ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि दक्षिणी लेबनान में जमीनी अभियान शुरू करने के बाद पिछले चार दिनों के दौरान उसने 250 हिजबुल्लाह के लड़ाकों को मार गिराया है।

सेना ने कहा कि दक्षिणी लेबनान में चार दिनों के सटीक ऑपरेशन में जिन 250 आतंकवादियों को मार गिराया है उनमें से 21 कमांडर थे।

टाइम्स ऑफ इजरायल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सेना ने दावा किया की सोमवार से जारी अपने जमीनी लड़ाई में 250 हिजबुल्लाह को मार गिराया।

इसमें पांच ब्रिग्रेड स्तर के कमांडर, 10 कंपनी कमांडर और छह प्लाटून कमांडर शामिल है।

हवाई हमलों के बाद लेबनानी सीमा में घुसी इजरायली सेना की 98 और 36वीं डिवीजन ने इजरायली सीमा के करीब कई लेबनानी गांवों को लेबनानी लड़ाकों से आजाद करा दिया है।

सेना का कहना है कि इन गांवों में हिजबुल्लाह के लड़ाके बड़ी संख्या में हथियार और बुनियादी ढांचे को पीछे छोड़ कर भाग गए हैं।

जमीनी हमला करने के पहले इजरायली एयरफोर्स ने रातभर बड़े पैमाने पर हवाई हमलों को अंजाम दिया। दक्षिणी लेबनान के मुख्य शहरों को निशाना बनाते हुए एयरफोर्स ने जमीनी सेना के लिए रास्ते को साफ कर दिया।

इसके साथ ही इजरायली एयरफोर्स ने बेरूत के आस पास इतनी बमबारी की कि कई किलोमीटर दूर बेरूत में भी धमाकों की आवाज सुनाई दी और हर धमाके के सात इमारतें हिलती रहीं। इस बमबारी के बारे में इजरायली सेना की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई कि आखिर इस बमबारी का लक्ष्य क्या था।

लेबनान के राष्ट्रीय समाचार एजेंसी ने बताया कि क्षेत्र में लगातार 10 से अधिक हवाई हमले हुए हैं। जिसमें कई लोगों ने भी अपनी जान गंवाई हैं।

इजरायली सेना की तरफ से कहा गया कि शुक्रवार को हिजबुल्लाह की तरफ से इजरायल पर करीब 100 रॉकेट लॉन्च किए गए, हालांकि यह रॉकेट इजरायल के आयरन डोम ने हवा में ही नष्ट कर दिए।

The post लेबनान में इजरायली सेना ने मचाया कहर, हिजबुल्लाह के सैंकड़ों लड़ाकों को मौत के घाट उतारा… appeared first on .