Home देश – विदेश आतिशी का घर छोड़ अब इनके सरकारी बंगले में रहेंगे मनीष सिसोदिया

आतिशी का घर छोड़ अब इनके सरकारी बंगले में रहेंगे मनीष सिसोदिया

3
0

कुछ दिनों पहले दिल्ली के पूर्व सीएम अरविन्द केजरीवाल ने अपना सरकारी बंगला खाली किया और अब आज दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपना सरकारी घर खाली किया है. अब सिसोदिया अपने परिवार के साथ AAP सांसद हरभजन सिंह के बंगले 32 जो राजेंद्र प्रसाद रोड में है वहां शिफ्ट हो रहे है. वैसे तो ये घर AAP सांसद और पूर्व क्रिकेटर सिंह के नाम पर था.लेकिन अब यहां सिसोदिया शिफ्ट हो रहे है.

आखिर क्या रही वजह?

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर शराब नीति घोटाले का आरोप लगा था, जिसके चलते उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. आतिशी के मुख्यमंत्री बनने के बाद अब वे दिल्ली शिक्षा मंत्रालय का पद संभाल रहे हैं. जिसके चलते सिसोदिया का बंगला भी आतिशी को आवंटित कर दिया गया है .

सरकार द्वारा आवंटन के बाद आतिशी ने कहा था कि सिसोदिया की पत्नी बहुत बीमार हैं, इसलिए उन्हें परिवार के साथ इसी घर में रहना चाहिए. तब से सिसोदिया का परिवार इसी बंगले में रहता है और मौजूदा सीएम आतिशी अपने परिवार के साथ अपने निजी आवास में रहती हैं. सीएम बनने के बाद आतिशी को सीएम आवास आवंटित किया गया.यही वजह है कि मनीष सिसोदिया को यह घर खाली करना पड़ा .

अपने निर्वाचन क्षेत्र में रहेंगे केजरीवाल 

वही, मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद दिल्ली के पूर्व सीएम केजरीवाल और उनका परिवार अपना आवास छोड़कर आप संयोजक और पार्टी सांसद अशोक मित्तल के 5, फिरोजशाह रोड स्थित बंगले में शिफ्ट होने जा रहा है. दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, 'केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने उन्हें अपने घर बुलाया था.लेकिन वह अपने निर्वाचन क्षेत्र (नई दिल्ली) जा रहे हैं और अब वह आप सांसद अशोक मित्तल के घर पर रहेंगे .'