Home देश – विदेश झारखंड विधानसभा चुनाव की सियासी जंग तेज, जीत के दावों के बीच...

झारखंड विधानसभा चुनाव की सियासी जंग तेज, जीत के दावों के बीच बढ़ा वार-पलटवार

3
0

झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक बिसात बिछने लगी है. जीत की रणनीति बनाते हुए तमाम राजनीतिक पार्टियां उम्मीदवारों और घोषणापत्र को लेकर चल रहे मंथन को अंतिम रूप देने लगे है. तो इसी बीच जयराम महतो की पार्टी ‘झारखंड बचाओ क्रांति सेना समिति’ यानी जेबीकेएसएस ने 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम भी तय कर दिए है. राजनीतिक दलों के बीच सियासी महासंग्राम में कौन देगा किसे मात. जीत के दावों के बीच जारी है वार पलटवार का दौर.

इस पर आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि संगठन के सबसे निचली इकाई को सबसे पहले हम दुरुस्त करते हैं और उस से हमारी तैयारी शुरू होती है. हम चूल्हा प्रमुख के माध्यम से लोगों के बीच जाने का काम कर रहे. इस सरकार की 5 साल के नाकामी को जनता के बीच मिल जाएंगे और यह 5 साल सिर्फ नाकामी नहीं बल्कि युवाओं के स्वर्णिम 5 साल को इन्होंने कमजोर किया है.

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने चुनावी तैयारी को लेकर बताया कि कांग्रेस पूरी तरह से आने वाले चुनाव को लेकर तैयारी मुकम्मल कर रही है. 2 अक्टूबर से कांग्रेस का चुनावी अभियान शुरू हो चुका है और आज से प्रमंडल स्तरीय कार्यक्रम भी आयोजित किए गए हैं. सभी वरीय नेताओं को चुनावी अभियान में लगा दिया गया है. हम जानते हैं कि जनता लोकतंत्र में सर्वोपरि होती है और हम जनता के बीच जाकर काम करेंगे.

वहीं इसको लेकर जेएमएम प्रवक्ता डॉ तनुज खतरी ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने 2019 में जो वादा किया था. उन सभी को पूरा करने का काम किया. उन सब संकल्प के माध्यम से हम जनता के बीच जा रहे हैं. हम सभी योजनाओं को लेकर चुनाव में जाएंगे और मजबूती के साथ और नए संकल्प के साथ चुनाव में जेएमएम आएगी और बीजेपी के पास आज कोई मुद्दा और नेट नहीं है. उसकी जड़ से उखाड़ के फेंकने का काम करेंगे.