Home देश – विदेश नेतन्याहू कर रहे थे ब्रिटेन की जासूसी? बाथरूम में छिपाई थी सुनने...

नेतन्याहू कर रहे थे ब्रिटेन की जासूसी? बाथरूम में छिपाई थी सुनने वाली मशीन, पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का दावा…

3
0

हिजबुल्लाह के खिलाफ जंग लड़ रहे इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर एक बड़ा आरोप लगा है।

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दावा किया है कि 2017 में अपनी यात्रा के दौरान नेतन्याहू उनकी जासूसी करने की फिराक में थे।

अपनी नई किताब में उन्होंने इस घटना के बारे में विस्तार से लिखा है।

‘अनलीश्ड’ शीर्षक से लिखी गई बोरिस जॉनसन की यह किताब 10 अक्टूबर को बाजार में आ जाएगी। द टेलीग्राफ ने इस किताब का एक हिस्सा प्रकाशित किया है।

इसी में बोरिस जॉनसन ने नेतन्याहू की 2017 की ब्रिटेन यात्रा के दौरान हुए वाकए का जिक्र किया है।

उस वक्त जॉनसन ब्रिटेन के विदेश मंत्री थे और उनकी मुलाकात ब्रिटिश फॉरेन ऑफिस में हुई थी। बोरिस जॉनसन के दावे के मुताबिक इस यात्रा के दौरान नेतन्याहू और बोरिस जॉनसन की मीटिंग हुई थी।

इस दौरान नेतन्याहू ने जॉनसन का निजी बाथरूम इस्तेमाल किया था। अब जॉनसन ने अपनी किताब में लिखा है कि बाद में उनके सुरक्षाकर्मियों ने बाथरूम से एक सुनने वाली डिवाइस बरामद की थी।

जॉनसन अपने संस्मरण में नेतन्याहू को ‘बीबी’ उपनाम से बुलाते हैं। उन्होंने लिखा है कि नेतन्याहू ने बाथरूम जाने का बहाना बनाया।

यह बाथरूम एक पॉश लंदन क्लब में के बाथरूम जैसा था, जो एक सीक्रेट एनेक्स के अंदर था। पुस्तक में, जॉनसन लिखते हैं कि वह थोड़ी देर के लिए अंदर रहे।

बाद में सफाई करने वालों ने मुझे बताया कि उन्हें थंडरबॉक्स में एक सुनने वाला उपकरण मिला। मीडिया में यह अंश प्रकाशित होने के बाद, जॉनसन से इसकी और डिटेल मांगी गई है।

इसके जवाब में पूर्व प्रधानमंत्री ने दावा किया कि उन्होंने अपनी किताब में इसके बारे में विस्तार से लिखा है।

The post नेतन्याहू कर रहे थे ब्रिटेन की जासूसी? बाथरूम में छिपाई थी सुनने वाली मशीन, पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का दावा… appeared first on .