Home देश – विदेश मैराथन में दौड़ लगाकर दिया धावकों ने विश्व शांति की कामना का...

मैराथन में दौड़ लगाकर दिया धावकों ने विश्व शांति की कामना का संदेश

2
0

ग्वालियर ! ग्वालियर शहर में भारतीय जैन मिलन क्षेत्रीय क्रमांक 02 के तत्वाधान में भगवान महावीर के 2550 वें निर्वाण दिवस के उपलक्ष में आज बुधवार महाराज बाड़ा से काफी संख्या में सर्वधर्म के धावकों ने विश्व शांति की कामना का संदेश लेकर मैराथन दौड़ का भव्य आयोजन किया। इस दौड़ के माध्यम से भगवान महावीर के संदेश जन-जन तक पहुंचाए।
जैन समाज के प्रवक्ता सचिन जैन ने बताया कि महाराज बाड़ा पर सुबह मैराथन दौड़ का शुभारंभ संयुक्त कलेक्टर संजीव जैन और जैन मिलन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष महेंद्र जैन ने पंचरंगी जैन ध्वजा दिखाकर रवाना किया। मैराथन दौड़ में जैन समाज के साथ अन्य समाज की महिला, पुरुष, युवा और बच्चे काफी संख्या में दौड़े। मैराथन दौड़ महाराज बड़े से शुरू होकर सराफा बाजार, गस्त का ताजिया, फालक बाजार, छप्पर वाला पुल, शिंदे की छावनी से होती हुई फूलबाग स्थित जैन तीर्थ गोपाचल पर्वत के पास लायंस क्लब पहुंची। रास्ते में अलग अलग जगहों पर पांच काउंटर कूपन वितरण के लिए लगाए गए थे। मैराथन दौड़ में महावीर स्वामी का संदेश विश्व शांति का संदेश लेकर बच्चो ने दौड़ के माध्यम से नारों के साथ दिया। मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री प्रदुम्म सिंह तोमर और कलेक्टर संजीव जैन को स्मृति चिन्ह भेट कार्यक्रम के राष्ट्रीय संरक्षक बालचंद्र जैन, राष्ट्रीय कार्यकारी महेंद्र जैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शीला जैन, क्षेत्रीय अध्यक्ष अनिता जैन, मंत्री महेंद्र जैन, संयुक्त मंत्री राजेश जैन बंटी, कोषाध्यक्ष कमलेश जैन, विनय कासलीवाल, नीरज छाबड़ा, रवि जैन, एवं सभी क्षेत्रीय क्रमांक 02 की शाखाओ के पदाधिकारी ने किया।
मैराथन दौड़ फूलबाग लायंस क्लब पर पहुंचने पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केबिनेट ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि इस मैराथन दौड़ का संदेश विश्व शांति और सद्भाव उद्देश्य है। हम सभी सद्भाव और भाईचारे के साथ रहें।।मैराथन दौड़ में महावारी स्वामी वाणी का प्रचार विश्वशांति और भाईचारे का साथ रहने का संदेश दिया। वही मंच पर विशिष्ट अतिथि संयुक्त कलेक्टर संजीव जैन, मैराथन के सहयोगी अनिल शाह, सुमतचंद्र जैन, पारस जैन, निर्मल जैन मंच मौजूद थे। स्वागत उद्बोधन क्षेत्रीय अध्यक्ष अनिता जैन ने प्रस्तुत किया। मैराथन दौड़ का उद्देश्य कार्यकम संयोजक हेमंत जैन ने प्रतुस्ता किया। विजेताओं को पुरुस्कार वितरण किए संचालन क्षेत्रीय मंत्री महेंद्र जैन ने माना।
जैन समाज के प्रवक्ता सचिन जैन ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और जैन मिलन क्षेत्र क्रमांक 02 के पदाधिकारियों ने पुरुस्कार वितरण सुमतचंद्र प्रवीण संजय जैन परिवार ने दौड़ में आने वाले 5 से 18 साल तक के बच्चो में प्रथम सूर्य जैन, दूसरे स्थान अभी जैन और तीसरे युवराज जैन रहे। वही 18 साल के ऊपर महिला में प्रथम प्रथम गायत्री केवट, दूसरे आकांक्षा पटेला और तीसरे स्थान पर पायल जैन रही। वही पुरुषो में प्रथम कुलदीप यादव, दूसरे स्थान पर शाहीन खान और तीसरे स्थान अभिजीत कुशवाह रहे। वही बालिका में प्रथम मुस्कान जैन, दूसरे दिव्याशी जैन, तीसरे पर सांध्य जैन को नगदी और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। 15 सातवां पुरुस्कार दिए गए।