Home छत्तीसगढ़ चार जगहों पर एनआईए का छापा, पत्रकार के घर भी पहुंची टीम,...

चार जगहों पर एनआईए का छापा, पत्रकार के घर भी पहुंची टीम, जांच जारी

3
0

कांकेर

कांकेर जिले के नक्सल प्रभावित आमाबेड़ा में एनआईए ने छापेमारी की है। आमाबेड़ा के एक स्थानीय पत्रकार निवास के साथ ही तीन लोगों के ठिकानों पर एनआईए ने छापा मारा है। जिले की पुलिस भी एनआईए के साथ मौजूद है। फिलहाल एनआईए द्वारा किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी जा रही है। नक्सल मामलों में लगातार एनआईए छापेमारी कर रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सुबह में चार से छह जगहों पर छापेमारी की है। इसमें कांकेर के मुजालगोंडी, कलमुचे, आमाबेड़ा और जिवलामारी गांवों में छापेमारी की है। ये इलाके नक्सल गतिविधियों के लिए फेमस हैं।

आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के उसेली गांव में एक स्थानीय पत्रकार के निवास पर भी टीम ने दबिश दी है। टीम लोगों से पूछताछ कर रही है। इस कार्रवाई में टीम नक्सलियों के साथ कनेक्शन की जांच कर रही है।

एजेंसी यहां पर नक्सली नेटवर्क से जुड़े सुराग तलाश रही है। इससे पहले भी हुई छापेमारी में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिनसे मोबाइल फोन, दस्तावेज और नगदी मिले थे। इस कार्रवाई के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले में बड़ा खुलासा हो सकता है। यह कार्रवाई नक्सल मामलों और भाजपा नेता रतन दुबे की हत्या की जांच से जुड़ी बताई जा रही है। इससे पहले भी पिछले महीने एनआईए ने कांकेर और बस्तर संभाग के कई इलाकों में छापेमारी की थी। इस दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज और नगदी बरामद हुए थे।