Home देश – विदेश हमास-हिजबुल्ला पर चढ़ाई कर रहे इजरायल पर तीसरे ने कर दिया अटैक,...

हमास-हिजबुल्ला पर चढ़ाई कर रहे इजरायल पर तीसरे ने कर दिया अटैक, आयरन डोम ने ऐसे बचाया…

3
0

हमास और हिजबुल्लाह दोनों के साथ गाजा और लेबनान (Lebanon War) में जंग लड़ रहे इजरायल पर अब तीसरे देश से बड़ा अटैक हुआ है।

शुक्रवार सुबह यमन से हूती विद्रोदियों ने तेल अवीव पर बैलिस्टिक मिसाइल दागी। हालांकि इजरायल ने मिसाइल को हवा में ही नष्ट कर दिया।

हमले के कारण तेल अवीव और मध्य इजरायल में सुबह-सुबह सायरन बजने लगे। माना जा रहा है कि इजरायल के गुरुवार को लेबनान में किए ताजा अटैक के प्रतिशोध में यह हमला किया गया।

उस हमले में हिजबुल्लाह का ड्रोन चीफ कमांडर मोहम्मद सरूर मारा गया था। सरूर हूती विद्रोहियों को ट्रेनिंग दे चुका है।

इजरायली सेना ने शुक्रवार को ताजा बयान में कहा कि उसकी वायु रक्षा प्रणाली आय़रन डोम ने यमन से दागी गई सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल को नष्ट कर दिया है।

हमले के चलते शुक्रवार की सुबह तेल अवीव और मध्य इजरायल में सायरन बजने लगे थे।

इजराइल रक्षा बलों ने कहा कि मिसाइल को लंबी दूरी की एरो वायु रक्षा प्रणाली द्वारा “देश की सीमाओं के बाहर” मार गिराया गया।

उन्होंने कहा कि मिसाइल नष्ट किए जाने के बाद उसके मलबे के इजरायली इलाकों में गिरने की वजह प्रभावित इलाकों में चेतावनी के लिए अलर्ट जारी किए गए थे।

आईडीएफ ने यह भी कहा कि हमले के बाद होम फ्रंट कमांड की ओर से कोई नया निर्देश नहीं आया है। देश के भीतर खासकर, तेल अवील और मध्य इजरायल में सामान्य गतिविधियां जारी रहेंगी।

The post हमास-हिजबुल्ला पर चढ़ाई कर रहे इजरायल पर तीसरे ने कर दिया अटैक, आयरन डोम ने ऐसे बचाया… appeared first on .