Home राजनीति ये लो……सुलझ गया दिल्ली विधानसभा में सीट का मुददा, केजरीवाल को नंबर-41...

ये लो……सुलझ गया दिल्ली विधानसभा में सीट का मुददा, केजरीवाल को नंबर-41 आवंटित 

2
0

नई दिल्ली । दिल्ली विधानसभा में गुरुवार से दो दिवसीय विशेष सत्र की शुरुआत हो चुकी है।  सत्र की शुरुआत के साथ ही एक बड़ी परेशानी खत्म हो गई कि आतिशी के सीएम बनने के बाद अब विधानसभा में कौन कहां बैठ रहा है। विधानसभा में पूर्व सीएम केजरीवाल के लिए कोई कुर्सी खाली नहीं छोड़ी गई है। वहीं, आतिशी पहली सीट पर बैठ रही हैं। केजरीवाल को सीट नंबर-41 आवंटित हुई है। 
बता दें, दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी अब पहली सीट पर बैठेंगी। इस बीच, दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को सीट नंबर 41 दी गई है। पिछले हफ्ते सीएम बनीं आतिशी, इसके पहले सीट नंबर 19 पर बैठी थीं। सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत और मुकेश अहलावत सहित दिल्ली के कई मंत्रियों का सीट नंबर बदल दिया गया है। दिल्ली में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता का सीट नंबर 94 से बदलकर 100 कर दिया गया है। 
हालांकि, उन्होंने आप संयोजक केजरीवाल की कुर्सी पर बैठने से इंकार कर दिया और पूर्व मुख्यमंत्री के प्रति अपना अटूट विश्वास को दोहराने के लिए उस अपने बगल में रख लिया। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आतिशी ने कहा कि वह रामायण के भरत की तरह चार महीने तक दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में सेवा करेंगी, जिन्होंने अपने बड़े भाई भगवान राम की अनुपस्थिति में उनकी खड़ाऊं ​​(लकड़ी की चप्पल) को राजगद्दी पर रखकर अयोध्या पर शासन किया था।