Home मनोरंजन भारतीय रेलवे ने फिल्म ‘लापता लेडीज’ के Oscar 2025 में शामिल होने...

भारतीय रेलवे ने फिल्म ‘लापता लेडीज’ के Oscar 2025 में शामिल होने पर मनाया जश्न

3
0

किरण राव के निर्देशन में बनी कम बजट की फिल्म 'लापता लेडीज' को इस वक्त हर कोई सेलिब्रेट कर रहा है। चार फिल्मों को पछाड़ते हुए इस फिल्म ने ऑस्कर 2025 में अपनी जगह बनाई है। आमिर खान और किरण राव तो पहले ही फिल्म के इतने बड़े प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के लिए अपनी खुशी व्यक्त कर चुके हैं।

अब हाल ही में भारतीय रेलवे ने भी फिल्म 'लापता लेडीज' के ऑस्कर 2025 में शामिल होने के लिए पूरी टीम को बधाई दी है। उन्होंने इस फिल्म का महत्वपूर्ण पार्ट बनने को उनके लिए गौरव का पल बताया है।

इंडियन रेलवे ने लापता लेडीज की टीम को दी बधाई

सोमवार को नितांशी गोयल, स्पर्श श्रीवास्तव और प्रतिभा रांता स्टारर इस फिल्म को 'फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया' की तरफ से ऑस्कर 2025 में बेस्ट फॉरेन कैटेगरी में भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में चुना गया था। अब इस सेलिब्रेशन में इंडियन रेलवे भी शामिल हो गया है।

'मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने 'लापता लेडीज' की पूरी टीम को बधाई देते हुए अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है। इंडियन रेलवे ने लिखा, "ओ सजनी रे… बहुत बहुत बधाई! इंडियन रेलवे इस शानदार फिल्म का हिस्सा बनने के पर बहुत गर्व महसूस कर रहा है"।

क्या हैं लापता लेडीज की कहानी?

आपको बता दें कि फिल्म 'लापता लेडीज' साल 2023 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की कहानी छोटे से गांव में रहने वाली दो लड़कियों की है, जो शादी के बाद ट्रेन में अपने-अपने ससुराल जाते हुए घूंघट के कारण बदल जाती है।

जया जहां दीपक के घर पहुंच जाती है, वहीं 'फूल कुमारी' जिसे अपने ना घर का पता है, ना ही उसे अपने ससुराल का पता है, ऐसे में वह खो जाती है, लेकिन वह हिम्मत नहीं हारती। दीपक भी उसे ढूंढने में कोई कसर नहीं छोड़ता है। ऐसे ही कहानी आगे बढ़ती है। चार से पांच करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने लाइफ टाइम 24 करोड़ के आसपास का कलेक्शन किया था।