Home राजनीति चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी- जम्मू-कश्मीर में हमारी सरकार बनते ही...

चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी- जम्मू-कश्मीर में हमारी सरकार बनते ही दिलाएंगे स्टेटहुड

3
0

जम्मू । लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जम्मू में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर के राज्य दर्जे, टैक्स और जीएसटी जैसे मुद्दों पर बात की। राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के इतिहास में बहुत सारी यूनियन टेरिटरी को राज्य बनाया गया, लेकिन पहली बार एक राज्य को यूनियन टेरिटरी बनाया गया है, ये जम्मू-कश्मीर के साथ हुआ है। ऐसा करना जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ अन्याय है, आपका लोकतांत्रिक हक आपसे छीन लिया गया है।
राहुल ने आगे कहा कि हमने सोचा था कि चुनाव से पहले आपको स्टेटहुड वापस मिल जाएगा। सही तरीका वही था, लेकिन अब हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द आपको लोकतांत्रिक हक मिल जाए। हिंदुस्तान के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, ऐसा किसी के साथ होना भी नहीं चाहिए। जम्मू-कश्मीर में हमारी सरकार बनते ही आपको स्टेटहुड दिलाएंगे। जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के सत्ता में आने पर ईद और मोहर्रम पर मुफ्त गैस सिलेंडर देने के वादे पर सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया हुई है।  राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू यहां का सेंट्रल हब है, जो कश्मीर के बिजनेस और प्रोडक्शन को पूरे देश से जोड़ता है लेकिन बीजेपी सरकार ने इस सेंट्रल हब के रोल को खत्म कर, यहां की एमएसएमई और एंटरप्रेन्योर की रीढ़ तोड़ दी। जब तक जम्मू-कश्मीर के एमएसएमई अपने पैरों पर खड़े नहीं होंगे, तब तक यहां रोजगार पैदा नहीं होगा।
जीएसटी  छोटे उद्योगों पर हमला करने का हथियार है
राहुल गांधी ने आगे कहा कि आज देश की सरकार अडानी और अंबानी जैसे अरबपतियों के लिए चलती है। त्रस्ञ्ज एक हथियार है, जिससे जम्मू-कश्मीर के छोटे और मध्यम उद्दोगों पर हमला किया गया। सच्चाई यही है कि नोटबंदी और गलत त्रस्ञ्ज ने हिंदुस्तान के लाखों बिजनेस खत्म कर दिए।