Home व्यापार IPO लॉन्च को SEBI की मंजूरी, निवेशक जल्द कर सकेंगे निवेश

IPO लॉन्च को SEBI की मंजूरी, निवेशक जल्द कर सकेंगे निवेश

3
0

शेयर मार्केट में आईपीओ (IPO) का क्रेज अभी थमा नहीं है। निवेशकों को टॉप फूड और किराना डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी (Swiggy) के आईपीओ का इंतजार था। अब ज्लद ही यह इंतजार खत्म होने वाला है। दरअसल, स्विगी के आईपीओ (Swiggy IPO) को बाजार नियामक सेबी (SEBI) से हरी झंडी मिल गई है।

स्विगी ने गोपनीय तरीके से ड्राफ्ट पेपर्स फाइल किया था। अब स्टॉक मार्केट में लिस्ट होते ही कंपनी Zomato को टक्कर देगी। बता दें कि काफी समय से स्विगी का आईपीओ चर्चा में बना हुआ था।

कब तक आएगा आईपीओ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने गोपनीय तरीके से ड्राफ्ट पेपर फाइल किया था। अब सेबी से मंजूरी मिल जाने के बाद कंपनी दो अपडेटेड डीआरएचपी (ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस) फाइल करेगी। इसमें से एक में सेबी कमेंटस का जवाब देगी और दूसरे में पब्लिक से कमेंट्स मांगे जाएंगे। इसके बाद कंपनी आरएचपी (रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस)फाइल करेगी और फिर आईपीओ लॉन्च की प्लानिंग होगी।

इसका मतलब है कि निवेशकों के लिए किस दिन आईपीओ खुलेगा इसको लेकर अभी कोई अधिकारिक फैसला नहीं हुआ है। हालांकि, उम्मीद है कि कंपनी नवंबर 2024 तक आईपीओ लॉन्च कर सकती है।

इन बड़ी हस्तियों ने किया है निवेश

स्विगी के आईपीओ आने से पहले कई बड़ी हस्तियों ने कंपनी में निवेश किया है। हाल ही में पता चला कि बॉलीवुड की धक-धक गर्ल यानी माधुरी दीक्षित ने कंपनी के आईपीओ में निवेश किया है।