Home खेल AUS vs ENG: हैरी ब्रूक का शतक, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे...

AUS vs ENG: हैरी ब्रूक का शतक, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 46 रन से हराया

3
0

हैरी ब्रूक के वनडे में पहले शतक के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 46 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया को लगातार 14 वनडे में जीत के यह पहली हार का सामना करना पड़ा है। इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम का 348 दिन से चली आ रही है विनिंग स्ट्रीक अब टूट गया है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच चेस्टर ली स्ट्रीट के मैदान पर खेला गया था। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी की अर्धशतकीय
पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी की अर्धशतकीय पारी से निर्धारित 50 ओवर के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर 307 रन का स्कोर खड़ा किया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान इंग्लैंड की टीम ने दमदार शुरुआत की, लेकिन बीच में बारिश के खलल से खेल को रोकने पर मजबूर होना पड़ा।

कप्तान हैरी ब्रूक की नाबाद 110 रनों की शानदार पारी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को DLS के मुताबिक 254 रनों का लक्ष्य मिला थी, जिसे उसने सिर्फ 4 विकेट गंवाकर मैच को अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड के लिए इस मैच में कप्तान हैरी ब्रुक ने 94 गेंद में नाबाद 110 रनों की दमदार पारी खेली। ब्रूक ने अपनी इस पारी में 13 चौके और 2 छक्के भी लगे। इसके अलावा विल जैक्स ने भी तूफानी अंदाज में बैटिंग की।

बल्लेबाजी में इंग्लैंड का दबदबा
विल जैक्स ने इंग्लैंड के लिए 82 गेंद में 9 चौके और 1 सिक्स की मदद से 84 रनों की दमदार पारी खेली। इसके अलावा लियाम लिविंगस्टोन ने भी 20 गेंदों में तूफानी अंदाज में 33 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह इंग्लैंड ने मैच को आसानी से अपने नाम कर लिया। वहीं गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन के नाम सबसे अधिक दो-दो विकेट रहा। इनके अलावा और कोई भी गेंदबाज सफल नहीं रहे।