Home देश – विदेश झारखंड में BJP का नया दांव, मंईयां सम्मान योजना को टक्कर देने...

झारखंड में BJP का नया दांव, मंईयां सम्मान योजना को टक्कर देने की तैयारी

1
0

भारतीय जनता पार्टी राज्य में सरकार बनने पर गोगो दीदी योजना प्रारंभ करेगी। इसमें बालिका के जन्म के साथ ही मां और बेटी दोनों को सम्मान राशि देने का प्रविधान होगा। हालांकि, सम्मान की राशि कितनी होगी, इसकी घोषणा अभी नहीं की गई है। इसकी जानकारी भाजपा के संकल्प पत्र में मिलेगी। इस स्कीम के जरिए भाजपा हेमंत सोरेन की मंईयां सम्मान योजना को टक्कर देने की तैयारी में है।

असम के मुख्यमंत्री और झारखंड भाजपा के सह चुनाव प्रभारी हिमंत बिस्व सरमा ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सितंबर महीने से ही इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता लोगों के घर जाएंगे और फार्म भराकर संबंधित कार्यालय में जमा करेंगे।

इसके साथ ही फूलो झानो योजना भी राज्य के महिलाओं की आर्थिक समृद्धि के लिए चलाई जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दोनों योजनाओं समेत कुल सात योजनाओं की जल्द ही घोषणा करेंगे।

भाजपा के संकल्प पत्र में होगी पूरी जानकारी

हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि भाजपा इसी महीने अपना संकल्प पत्र जारी कर रही है। उसमें सभी योजनाओं को स्पष्टता से रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के लिए केंद्र सरकार अपना अंशदान राज्य सरकार को देगी।

मंईयां सम्मान योजना को टक्कर देने की तैयारी

भाजपा इस योजना के जरिए हेमंत सोरेन की मंईयां योजना को टक्कर देने की तैयारी में हैं। इसमें मां और बेटी दोनों का लाभ देकर बाउंसर मारने की तैयारी में है।