Home राजनीति शाह ने कहा, राहुल बाबा आपकी तीसरी पीढ़ी भी आ जाए…..370 वापस...

शाह ने कहा, राहुल बाबा आपकी तीसरी पीढ़ी भी आ जाए…..370 वापस नहीं आएगी

3
0

चंडीगढ़ । हरियाणा में चुनाव मतदान की तारीख करीब आने के साथ प्रचार तेज हो रहा है। अपनी सत्ता बचाने भाजपा पूरी ताकत लगा रही है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भाजपा के लिए सोमवार को टोहाना में चुनाव प्रचार किया। केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि कांग्रेस दलित विरोधी है। उन्होंने कहा कि भाजपा कैसे शासन करती है, उसका सबसे अच्छा उदाहरण हरियाणा है। हरियाणा में पहले दो दलों की सरकारें आती और जाती थी। एक दल भ्रष्टाचार बढ़ता था और दूसरा आता था तब हरियाणा में गुंडागर्दी बढ़ती थी। दोनों में परिवरवाद और जातिवाद चरम सीमा पर था। पहली बार भाजपा ने पूरे हरियाणा की सरकार बनाई है।
शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार आने से पहले यहां खर्ची-पर्ची के बिना नौकरी नहीं मिलती थी। लेकिन भाजपा ने हजारों युवाओं को बिना खर्ची-पर्ची के पूरी पारदर्शिता के साथ भर्ती किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस, दलित विरोधी पार्टी है। कांग्रेस के समय में यहां 2005 में गोहाना कांड हुआ, 2010 में मिर्चपुर कांड हुआ। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस ने हमेशा दलित नेताओं का अपमान करती आई हैं, चाहे अशोक तंवर हो या बहन कुमारी शैलजा हो, इन सबका अपमान कांग्रेस ने किया है।
भाजपा नेता ने कहा कि जब तक कांग्रेस की सरकार नहीं गई, तब तक बाबा साहेब अंबेडकर को भारत रत्न नहीं मिला। जबकि भाजपा ने अंबेडकर जी की याद में पंचतीर्थ बनाए और संविधान दिवस मनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अभी-अभी राहुल गांधी अमेरिका में कह रहे थे कि विकास हो जाने के बाद आरक्षण की जरूरत नहीं है, विकास होने के बाद हम आरक्षण हटा देने वाले है। मैं आपसे कहना चाहता हूं कि एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण की रक्षा केवल नरेन्द्र मोदी जी कर सकते हैं।
केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि राहुल गांधी कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ मिलकर कहते हैं कि हम धारा 370 को वापस लाएंगे, सारे आतंवादियों को छोड़ दिया जाएगा। मैं कांग्रेस नेता से कहना चाहता हूं कि राहुल बाबा आप क्या, आपकी तीसरी पीढ़ी भी आ जाए, धारा 370 वापस नहीं आएगी। ये अब इतिहास बन चुकी है। उन्होंने कहा कि आपके नाना के समय धारा 370 ने कश्मीर पर सवालिया निशान लगाया था। मोदी जी ने वहां सवालिया निशान हटाने का काम किया है, अब वहां वापस नहीं आ सकता है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों के समय इन्होंने दिल्ली के दामाद को खुश करने के लिए हरियाणा के किसानों की भूमि कौड़ियों के भाव देकर बड़े-बड़े भ्रष्टाचार किए। तब हुड्डा साहब की सरकार में डीलरों और दामाद का दबदबा था। इस  डीलर और दामाद वाली सरकार को समाप्त करने का काम अब भाजपा की सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि 10 साल तक हमारी सरकार ने यहां हर गांव का विकास किया है। अगले 5 साल के लिए फिर आशीर्वाद दीजिए, ऊपर मोदी जी आ गए हैं, नीचे भी भाजपा की सरकार बना दीजिए। ये डबल इंजन सरकार हरियाणा को देश का नंबर 1 राज्य बनाएगी।