Home देश – विदेश जलभराव की स्थिति निर्मित न हो इसके लिए सभी जरूरी कार्य कराएँ-...

जलभराव की स्थिति निर्मित न हो इसके लिए सभी जरूरी कार्य कराएँ- ऊर्जा मंत्री तोमर

3
0

भोपाल : उपनगर ग्वालियर की निचली बस्तियों में फिर से जल भराव की स्थिति न बने, इसके लिए सभी आवश्यक कार्य कराएँ। रूफ वाटर हार्वेस्टिंग लगाने के लिये स्थानीय निवासियों को प्रोत्साहित करें। न्यू कॉलोनी नं.-3 के पार्क में भी वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाया जाए। ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह निर्देश वार्ड-16 के अंतर्गत न्यू कॉलोनी नं.-3 में अतिवर्षा व जल भराव के बाद किए गए सुधार कार्यों का जायजा लेने के दौरान दिये।

मंत्री श्री तोमर ने रविवार को न्यू कॉलोनी नं.-3 के भ्रमण के दौरान सड़क, सीवर, पानी तथा बिजली से सम्बन्धित समस्याओं को तत्परता से निराकृत करने के निर्देश मौके पर मौजूद नगर निगम व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि सीवर की सफाई विशेष प्राथमिकता के आधार पर कराई जाए। उन्होंने कहा कि बार-बार जलभराव की स्थिति निर्मित न हो इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाएँ।

स्थानीय रहवासियों द्वारा यहाँ के पार्क में असमाजिक तत्वों के जमा होने की शिकायत की जाने पर मंत्री श्री तोमर ने मौके पर मौजूद नगर पुलिस अधीक्षक श्री नागेन्द्र सिंह सिकरवार को इस क्षेत्र में लगातार पुलिस गश्त कराने के निर्देश दिए। उन्होंने इस क्षेत्र में जरूरत के मुताबिक अतिरिक्त नवीन स्ट्रीट लाइटें लगाने के निर्देश दिए। जो स्ट्रीट लाइटें बंद हैं उन्हें दुरूस्त कराएँ।

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने घोसीपुरा नम्बर 1 निवासी श्रीमती अवध बाई के बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुए मकान का निरीक्षण किया। इसी कड़ी में विनय नगर सेक्टर 2 में सड़क, बिजली, पानी तथा सीवर की समस्याओं की वस्तुस्थिति जानी और नगर निगम तथा बिजली विभाग के अधिकारियों को तत्परता से निराकरण करने के निर्देश दिए।