Home व्यापार BookMyShow App and Website Crash : बुकमाईशो की वेबसाइट और ऐप क्रैश,...

BookMyShow App and Website Crash : बुकमाईशो की वेबसाइट और ऐप क्रैश, जानिए किस शो के लिए हो रही थी टिकट बुकिंग…

3
0

टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म बुकमाईशो की वेबसाइट और ऐप आज रविवार 22 सितंबर को क्रैश हो गई। यह क्रैश ब्रिटिश बैंड कोल्डप्ले के भारत में होने वाले कार्यक्रम की बुकिंग दोपहर 12 बजे शुरू होने के ठीक बाद हुआ। हालांकि, करीब आधे घंटे बाद बुकिंग फिर से शुरू हो गई।

बता दें कि, कोल्डप्ले 2016 के बाद भारत में परफॉर्म करेगा। यह कॉन्सर्ट अगले साल 18 और 19 जनवरी को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होना है। टिकट की कीमत 2,500 रुपये से शुरू होती है। सबसे महंगा टिकट लाउंज का है, जिसकी कीमत 35,000 रुपये है।

कोल्डप्ले की शुरुआत यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन से हुई
कोल्डप्ले एक ब्रिटिश रॉक बैंड है, जिसका गठन 1997 में लंदन में हुआ था। इस बैंड में गायक और पियानोवादक क्रिस मार्टिन, गिटारवादक जॉनी बकलैंड, बेसिस्ट गाय बेरीमैन, ड्रमर और पर्क्युशनिस्ट विल चैंपियन और मैनेजर फिल हार्वे शामिल हैं। वे खास तौर पर अपने लाइव परफॉरमेंस के लिए जाने जाते हैं। 
वहीं इस बैंड की शुरुआत यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन से हुई, जहां उन्होंने खुद को बिग फैट नॉइज और फिर स्टारफ़िश और अब कोल्डप्ले कहा। बैंड को ग्रैमी अवार्ड्स, ब्रिट अवार्ड्स सहित कई पुरस्कार मिले हैं।

कंपनी मूवी थिएटरों को सॉफ़्टवेयर रीसेल करती थी
BookMyShow वर्तमान में भारत का सबसे बड़ा मनोरंजन टिकटिंग प्लेटफ़ॉर्म है। इसकी शुरुआत 1999 में मूवी थिएटरों के लिए सॉफ़्टवेयर रीसेलर के रूप में हुई थी। 2007 में, यह इवेंट, मूवी, स्पोर्ट्स के लिए क्लाउड-आधारित टिकट बुकिंग सेवा प्रदान करने वाले प्लेटफ़ॉर्म में बदल गया।