Home देश – विदेश पूर्णिया एयरपोर्ट से जल्द शुरू होंगी उड़ानें, JDU नेता संजय झा का...

पूर्णिया एयरपोर्ट से जल्द शुरू होंगी उड़ानें, JDU नेता संजय झा का बड़ा ऐलान

3
0

पूर्णिया से दरभंगा की तर्ज पर ही अंतरिम टर्मिनल से विमानों का परिचालन जल्द आरंभ होगा। नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने इस संबंध में जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष व राज्य सभा सदस्य संजय झा को इस बारे में आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

संजय झा ने नायडू से मिलकर इस बारे में उनसे आग्रह किया था।संजय झा ने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री ने उन्हें बताया कि पूर्णिया में रनवे का निर्माण करने संबंधी तथा कई अन्य तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

बिहार सरकार ने 4.57 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से चहारदीवारी निर्माण का प्रस्ताव एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भेज दिया है। स्वीकृति मिलते ही राज्य सरकार चहारदीवारी निर्माण शुरू करा देगी।

संजय झा ने क्या कहा? 

संजय झा ने बताया कि उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री से अनुरोध किया कि जिस तरह दरभंगा में एक अंतरिम टर्मिनल का निर्माण कर उड़ान सेवा संचालित की जा रही है, उसी तरह पूर्णिया में भी तत्काल एक अंतरिम टर्मिनल का निर्माण कर उड़ान सेवा जल्द शुरू कराने की पहल करें।

मंत्री ने उक्त अनुरोध को गंभीरता से लेते हुए विभागीय अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नायडू से राजगीर और भागलपुर में प्रस्तावित ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के स्थल की संभाव्यता के अध्ययन के लिए एक उच्चस्तरीय केंद्रीय टीम जल्द भेजने का भी अनुरोध किया।