Home खेल निकोलस पूरन की विस्फोटक पारी, CPL 2024 में त्रिनबागो की जीत

निकोलस पूरन की विस्फोटक पारी, CPL 2024 में त्रिनबागो की जीत

3
0

निकोलस पूरन को भला कौन नहीं जानता? मार-धाड़ से भरपूर इनिंग खेलने के लिए जाने जाते हैं जनाब. अब जब ऐसे बल्लेबाज के कैच पर कैच छूटेंगे तो भाग्य के मिले उस साथ के दम पर वो तो अपना डंका पीटेगा ही. ठीक वैसे ही जैसे CPL 2024 में 22 सितंबर की शाम उन्होंने सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियट के गेंदबाजों का धागा खोलते हुए पीटा. त्रिनबागो नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए निकोलस पूरन फर्स्ट डाउन बल्लेबाजी के लिए उतरे. उसके बाद जब वो लौटे तो ना सिर्फ वो नाबाद थे बल्कि उनकी टीम भी मैच जीत चुकी थी. पूरन ने ये कमाल अपनी इनिंग में खेली 43 गेंदों पर किया था. बड़ी बात ये है कि उन 43 गेंदों को खेलते हुए 13 बार उन्होंने गेंद को मैदान के बाहर यानी सीमा रेखा के पार पहुंचाया.

43 गेंदों पर निकोलस पूरन ने कमाल कर दिया
निकोलस पूरन ने अपनी जबरदस्त इनिंग की स्क्रिप्ट सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियट की ओर से 194 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लिखी थी. उन्होंने 216 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से खेली अपनी विस्फोटक पारी में 43 गेंदों पर नाबाद 93 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 13 बार गेंद को मैदान के बाहर मारा. पूरन की जमाई 13 बाउंड्रीज में 7 छक्के और 6 चौके शामिल रहे.

CPL 2024 में 2 बार शतक के करीब पहुंचे पूरन
बाएं हाथ के निकोलस पूरन का CPL 2024 में ये दूसरा अर्धशतक है. वहीं ये दूसरी बार है जब वो शतक के करीब पहुंचकर नाबाद रहे. इससे पहले उन्होंने CPL 2024 में अपना पहला अर्धशतक 97 रन की पारी खेलते हुए जमाया था. 2 अर्धशतकों के दम पर निकोलस पूरन ने CPL 2024 में खेले पहले 7 मैचों में 275 बना लिए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 176 से ऊपर का है.

पूरन की टीम ने 7 विकेट से जीता मैच
निकोलस पूरन की विस्फोटक इनिंग की बदौलत त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सेंट किट्स को 9 गेंद शेष रहते 7 विकेट से हरा दिया. ये त्रिनबागो नाइट राइडर्स की 7 मैचों में 5वीं जीत है. वहीं सेंट किट्स के लिए ये उसका 10वां मैच था.10 मैचों में ये उसकी 9वीं हार रही.

4 कैच छोड़ने पर पूरन ने छुड़ाए छक्के
निकोलस पूरन हालांकि इतनी बड़ी इनिंग नहीं खेल पाते अगर सेंट किट्स के खिलाड़ियों ने उनका कैच पकड़ने में कोताही पर कोताही ना बरती होती. लेकिन, उन्होंने तो उन्हें जैसे जीवनदान पर जीवनदान देने का मन बना रखा था. सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियट के फील्डर्स ने निकोलस पूरन के 4 कैच छोड़े, जिसका फायदा उठाकर निकोलस पूरन ने धमाल मचा दिया. पूरन का पहला कैच जोशुआ डा सिल्वा ने छोड़ा. इसके बाद दूसरा कैच 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर दो खिलाड़ियों के बीच हुई कन्फ्यूजन के चलते छूटा. तीसरा कैच उनका 12वें ओवर की चौथी गेंद पर छूटा. जबकि चौथा कैच 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर छूटा.