Home छत्तीसगढ़ महाप्रबंधक नीनु इटियेरा ने भूपदेवपुर स्टेशन में किए जा रहे यार्ड मॉडिफिकेशन...

महाप्रबंधक नीनु इटियेरा ने भूपदेवपुर स्टेशन में किए जा रहे यार्ड मॉडिफिकेशन कार्यों का निरीक्षण किया

2
0

बिलासपुर

दक्षिण पूर्व मध्य रेल की महाप्रबंधक नीनु इटियेरा द्वारा भूपदेवपुर रेलवे स्टेशन पर बिलासपुर-झारसुगुड़ा चौथी रेल लाइन निर्माण कार्य के अंतर्गत भूपदेवपुर स्टेशन में किए जा रहे यार्ड मॉडिफिकेशन कार्यों का निरीक्षण किया गया । इस दौरान इस कार्य से संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक महोदया ने भूपदेवपुर स्टेशन का निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। भूपदेवपुर स्टेशन में यार्ड माड़िफिकेशन के दौरान स्थापित किए जा रहे आॅटोमैटिक इंटरलाकिंग उपकरणों, रेल संरक्षा से जुड़े उपकरणों सहित अन्य उपकरणो का बारीकी से निरीक्षण कर महाप्रबंधक महोदया ने नए यार्ड के ले-आउट प्लान का अवलोकन किया एवं उपस्थित अधिकारियों से यार्ड मॉडिफिकेशन कार्य के प्रगति की जानकारी ली।

बिलासपुर- झारसुगुड़ा चौथी रेल लाइन परियोजना के अंतर्गत बिलासपुर से झारसुगुड़ा के मध्य 206 कि.मी. चौथी लाइन का निर्माण लगभग 2135 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से किया जा रहा है । इस परियोजना के अंतर्गत अब तक लगभग 113 किलोमीटर से अधिक चौथी रेल लाइन का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है । निरीक्षण के दौरान महाप्रबन्धक  ने उपस्थित अधिकारियों को संरक्षा एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आधारभूत संरचनाओं के विकास कार्यों को तय समय में पूर्ण करने से संबंधित दिशा-निर्देश दिए ।