Home देश – विदेश विनेश फोगाट ने की थी चीटिंग, इसलिए ओलंपिक मेडल नहीं जीत सकी;...

विनेश फोगाट ने की थी चीटिंग, इसलिए ओलंपिक मेडल नहीं जीत सकी; बृजभूषण सिंह का बड़ा हमला…

4
0

ओलंपिक में पदक से चूकने वाली विनेश फोगाट अब सियासी अखाड़े में दांव आजमाने के लिए कूद पड़ी हैं।

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने हमलावर रुख अपना लिया है। कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख ने विनेश फोगाट पर खेलों में भाग लेने के लिए धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने दावा किया कि फोगाट पदक इसलिए नहीं जीत सकीं क्योंकि भगवान ने उन्हें दंडित किया है। आपको बता दें कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ फोगाट ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे।

पूर्व भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष ने कहा, “मैं विनेश फोगाट से पूछना चाहता हूं कि क्या कोई खिलाड़ी एक दिन में दो भार श्रेणियों में ट्रायल दे सकता है? क्या वजन के बाद ट्रायल को पांच घंटे के लिए रोका जा सकता है? आप कुश्ती नहीं जीतीं। आप धोखाधड़ी करके वहां गईं। भगवान ने आपको इसके लिए दंडित किया है।”

उनकी टिप्पणी कांग्रेस द्वारा फोगाट को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जुलाना से उम्मीदवार बनाए जाने के एक दिन बाद आई है।

भाजपा नेता ने यह भी आरोप लगाया कि बजरंग पुनिया ने ट्रायल पूरा किए बिना एशियाई खेलों में भाग लिया।

उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, “खेल के क्षेत्र में हरियाणा भारत का मुकुट है। और उन्होंने लगभग 2.5 साल तक कुश्ती गतिविधियों को रोक दिया। क्या यह सच नहीं है कि बजरंग बिना ट्रायल के एशियाई खेलों में चले गए? मैं कुश्ती के विशेषज्ञों से पूछना चाहता हूं।”

पिछले साल बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों के विरोध में सबसे आगे रहने वाले विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल होकर अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की है।

विनेश फोगाट को चुनाव में उतारा गया, जबकि पुनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

पहलवानों के खिलाफ अपने हमलों को जारी रखते हुए बृजभूषण सिंह ने आगे कहा, “अगर कोई बेटियों का अपमान करने का दोषी है, तो वह बजरंग और विनेश हैं। दोनों ने इसकी पटकथा लिखी। भूपिंदर हुड्डा भी इसके लिए जिम्मेदार हैं।”

उन्होंने यह भी कहा कि अगर पार्टी कहेगी तो वह हरियाणा में भाजपा के प्रचार में शामिल होंगे। शुक्रवार को उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा का कोई भी उम्मीदवार फोगाट को हरा देगा।

फोगाट ने पार्टी में शामिल होने के बाद कहा था कि भाजपा बृजभूषण शरण सिंह का समर्थन कर रही है, जबकि कांग्रेस ने दिल्ली में प्रदर्शनकारी पहलवानों का समर्थन किया।

पुनिया ने भी फोगाट की बात दोहराते हुए कहा कि कांग्रेस उनके कठिन समय में उनके साथ खड़ी रही। उन्होंने कहा, “भाजपा आईटी सेल आज जो कह रही है, वह यह है कि हम सिर्फ राजनीति करना चाहते थे। हमने सभी महिला भाजपा सांसदों को हमारे साथ खड़े होने के लिए लिखा था, लेकिन वे नहीं आईं। हम महिलाओं के लिए आवाज उठाने की कीमत चुका रहे हैं, लेकिन अब हम जानते हैं कि भाजपा जंतर-मंतर पर महिलाओं के खिलाफ अत्याचारों के साथ खड़ी है और अन्य सभी दल हमारे साथ खड़े हैं।”

भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि पहलवानों का विरोध भाजपा को निशाना बनाने के लिए कांग्रेस की साजिश थी।

The post विनेश फोगाट ने की थी चीटिंग, इसलिए ओलंपिक मेडल नहीं जीत सकी; बृजभूषण सिंह का बड़ा हमला… appeared first on .