Home Uncategorized Hema Malini Birthday : 14 साल की उम्र में अपनी फ‍िगर की...

Hema Malini Birthday : 14 साल की उम्र में अपनी फ‍िगर की वजह से रिजेक्‍ट हो गई थीं हेमा मालिनी

443
0

बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा हेमा मालिनी का आज (16 अक्‍टूबर) को जन्‍मदिन है। ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी 70 साल की हो गई हैं।

वह वर्तमान में उत्‍तर प्रदेश के मथुरा से सांसद भी हैं। हेमा मालिनी एक्‍टर होने के साथ साथ एक बेहतरीन डांसर भी हैं। डांस की कई विधाओं में उन्‍हें महारत हासिल है।

कई दशक तक सिनेमा पर राज करने वाली हेमा मालिनी को अपनी फ‍िगर की वजह से रिजेक्‍ट होना पड़ा था।

तमिल परिवार में तत्‍कालीन मद्रास में पैदा हुईं हेमा मालिनी अपने माता पिता की तीसरी संतान थीं। उनकी मां जया लक्ष्‍मी चक्रवर्ती प्रोड्यूसर थीं।

उनकी मां चाहती थीं कि वह डांसर बनें और यही वजह थी कि जब वह पांच साल की थीं तो उनकी मां ने उनके पैरों में घुंघरूं बांध दिए थे। उस उम्र में हेमा प्रोफेशनली डांस तो नहीं कर सकती थीं लेकिन वो एक शुरुआत जरूर थी।

हेमा मालिनी ये किस्‍सा खुद बता चुकी हैं कि उनका मन करता था कि वो सहेलियों के साथ खेलें, लेकिन मां डांस करने को कहती थीं। बाद में जब वो थोड़ा बड़ी हुईं तो उन्‍होंने खुद डांस करना शुरू किया।

कुछ वक्‍त पहले एक न्‍यूज चैनल के कार्यक्रम में हेमा मालिनी ने अपनी जिंदगी का एक और मजेदार किस्‍सा बताया था। उन्‍होंने बताया था कि जब वह 14 साल की थीं तो एक फ‍िल्‍म के लिए उनका नाम आया, लेकिन जब वह डायरेक्‍टर से मिलीं तो उन्‍हें फ‍िगर की वजह से रिजेक्‍ट कर द‍िया गया। हेमा मालिनी ने बताया कि डायरेक्‍टर उस रोल के लिए मोटी हीरोइन चाहता था और वो उस समय काफी पतली थीं।