Home मनोरंजन Helicopter Eela Review : काजोल की परफेक्ट लैंडिंग, लेकिन उड़ने में फेल...

Helicopter Eela Review : काजोल की परफेक्ट लैंडिंग, लेकिन उड़ने में फेल ‘हेलीकॉप्टर ईला’

247
0

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) अपनी दमदार एक्टिंग के जरिये भले ही दर्शकों का दिल जीत लें, लेकिन कमजोर कहानी के चलते ‘हेलीकाप्टर ईला’ (Helicopter Eela) को उड़ने में कामयाब नहीं कर पाईं. मां-बेटे के बीच इमोशनल रिश्ते और सिंगल मदर की कामयाब सिंगर बनने के सपने पर आधारित फ़िल्म ‘हेलीकॉप्टर ईला’ क्रैश होती नजर आई. प्रदीप सरकार द्वारा निर्देशित यह फिल्म गुजराती नाटक ‘बेटा कागदो’ से प्रेरित है, जिसे मशहूर लेखक आनंद गांधी ने लिखी है. काजोल अपने पहले सीन से लेकर आखिर तक फिल्म में एक्टिंग से जान भरने का काम लिया, लेकिन कमजोर स्क्रिप्ट ने पूरा खेल बिगाड़ दिया. वहीं फिल्म मे काजोल के बेटे का रोल निभा रहे ऋद्धि सेन ने अपने किरदार को भरपूर तरीके से जिया.

कैसी है कहानी-
फिल्म की शुरुआत एक सिंगल मदर ईला रायतुरकर (काजोल) से शुरु होती है, जिसे अपने बेटे विवान (ऋद्धि सेन) की पल-पल चिंता होती है. ईला के किरदार को बांधने के लिए फिल्म एक बार फ्लैशबैक मे भी जाती है, जहां वह एक कामयाब सिंगर बनना चाहती है. हालांकि ईला कामयाबी के बिल्कुल करीब भी पहुंच जाती है, लेकिन शादी करके घर बसाने का आइडिया सपने की उड़ान में बाधा ला देता है. फिर आता है एक ऐसा ट्विस्ट जिसकी वजह से सिंगर की बजाय वह सिंगल मदर बनकर रह जाती है. फिलहाल हेलीकॉप्टर ईला (Helicopter Eela) की पूरी कहानी जानने के लिए आपको सिनेमाघर में जाकर फिल्म देखनी होगी.

कैसी है फिल्म-
हेलीकॉप्टर ईला (Helicopter Eela) फिल्म की शुरुआत काफी एक्साइटिंग तरीके से होती है, लेकिन जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है तो बोझिल जैसा महसूस होने लगता है. फिल्म का पहला हिस्सा ईला के किरदार को जस्टिफाय करने मे बीत जाता है. जबकि इंटरवेल के बाद कहानी को इतना ज्यादा खींच दिया गया कि फिल्म बोरियत के कैटेगरी मे चली गई. हालांकि काजोल ने अपने एक्टिंग के दम पर कई बार हंसाया और भावुक भी किया, लेकिन कसी स्क्रिप्ट नहीं हो पाने की वजह से फिल्म सधी उड़ान भर पाने में नाकायाब हो गई.