Home छत्तीसगढ़ 25 हजार वालंटियर को प्रशिक्षण, वालेंटियर पहुंचेंगे पहली बार वोट करने वाले...

25 हजार वालंटियर को प्रशिक्षण, वालेंटियर पहुंचेंगे पहली बार वोट करने वाले पांच लाख मिलेनियम वोटर तक

308
0

रायपुर, छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में पहली बार के वोटर को साधने के लिए भाजपा ने युवाओं पर बड़ा दांव खेला है।

प्रदेशभर में भाजयुमो के 25 हजार वालंटियर को प्रशिक्षण दिया गया है। ये वालेंटियर पहली बार वोट करने वाले पांच लाख मिलेनियम वोटर तक पहुंचेंगे।

उन्हें केंद्र की मोदी और राज्य की रमन सरकार की योजनाओं को बताएंगे। चुनाव से पहले भाजयुमो की यह कवायद पहली बार के वोटरों को पार्टी के पक्ष में करने की हैं।

युवा मोर्चा के वालंटियर मिलेनियम वोटरों तक पहुंच कर उन्हें यह बताएंगे कि आप के पैदा होने के समय छत्तीसगढ़ में ना तो महतारी एक्सप्रेस थी। ना तो 112 एक्सप्रेस था, ना किसान क्रेडिट कार्ड था और ना ही स्मार्ट कार्ड से इलाज की सुविधा थी।

यह सारी योजना भाजपा की सरकार ने दी है। केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में नव मतदाताओं को बताकर उन्हें निष्पक्ष हो विचार कर मतदान के लिए प्रेरित करने का भी पाठ पढ़ाएंगे। भाजपा का मानना है कि समाज के प्रत्येक वर्ग के व्यक्ति को शासकीय योजनाओं का कुछ न कुछ लाभ अवश्य मिला है।

वहीं, जरूरतमंद वर्ग को तो शासन की चार से पांच योजनाओं का लाभ प्राप्त हुआ है। ऐसे में मंडल से शक्ति केंद्र तक के कार्यकर्ताओं को आम मतदाताओं तक जाकर उन्हें शासन से मिले हुए लाभ के बारे में बताने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।