Home देश – विदेश अब लग्जरी क्रूज से करें मुंबई से गोवा तक का सफर

अब लग्जरी क्रूज से करें मुंबई से गोवा तक का सफर

563
0

मुंबई: भारत का पहला घरेलू क्रूज़ मुंबई से गोवा जाने के लिए तैयार है. 6 मंजिला और 131 मीटर लंबा जहाज 20 अक्टूबर को मुंबई से गोवा का ऐतिहासिक सफर तय करेगा. समंदर में तकरीबन 16 घंटे की यात्रा रोमांच के अनुभव से भरपूर रहने वाली है.

भारत की पहली घरेलू क्रूज यानी समुद्री पर्यटन जहाज, जिसका नाम है अंगरिया. अंगरिय मराठा नौसेना के पहले एडमिरल कान्होजी अंग्रे के नाम पर रखा गया है. कान्होजी भारतीय समंदर के बेताज बादशाह थे.

क्रूज से मुंबई से गोवा का सफर तकरीबन 16 घंटे का है और जहाज शाम को मुंबई से गोवा के लिए रवाना होकर सुबह गोवा पहुंचेगी. इसलिए रात में रूकने के लिए जहाज में डोमेट्री के साथ जापानी स्टाइल के बंक और पॉड्स भी है. इस क्रूज पर सवार होने के लिए एक आदमी के टिकट की कीमत कमरों के अनुसार, 4300 रुपये से लेकर 12 हजार रुपये तक है. अच्छी बात यह है कि खाना भी टिकट की कीमत में शामिल है.

बता दें कि 131 मीटर लंबा ये जहाज 6 मंजिला है, जिसमें अलग-अलग कमरों के साथ ऊपरी डेक पर खुली जगह, स्विमिंग पूल, जो जहाज के मध्य भाग में 2 मंजिला लाउंज, 6 बार और 2 रेस्टोरेंट और स्पा भी है.

जहाज कोंकण के खूबसूरत समंदर किनारे से होते हुए मुंबई से गोवा जाएगा, इसलिए कोंकण के समुद्री जीव और शीवाजी महाराज के किलों के इतिहास को बताने के लिए खासतौर पर एक टीम यात्रियों के साथ होगी.

समंदर के रास्ते मुंबई से गोवा का ये सफर आपको सड़क, रेल और हवाई मार्ग से लंबा और महंगा लग सकता है, लेकिन ये सिर्फ एक सफर नहीं है एक अनुभव है समंदर के रोमांचकारी सफर का, समंदर में रहने का और समंदर को समझने का जो अनमोल है.