Home खेल Pak vs Aus Test: पहला टेस्‍ट खेल रहे बिलाल ने गेंदबाजी में...

Pak vs Aus Test: पहला टेस्‍ट खेल रहे बिलाल ने गेंदबाजी में किया कमाल, पाकिस्‍तान ने शिकंजा कसा

409
0

विशाल लक्ष्य के आगे अपनी पहली पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को उस्मान ख्वाजा (85) और एरॉन फिंच (62) की सलामी जोड़ी ने शतकीय शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी की, लेकिन इसके बाद पारी का नाटकीय पतन हुआ.

दुबई: स्पिन गेंदबाजी बिलाल आसिफ की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने यहां दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कस लिया है.

पहली पारी में 482 रन बनाने के बाद बिलाल की अगुवाई में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में अच्छी शुरुआत के बाद भी 202 रनों पर ढेर कर दिया. मेजबान टीम ने हालांकि तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 45 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए हैं.

पाकिस्तान के पास अभी भी 325 रनों की विशाल बढ़त है, जिसके दम पर वह इस मैच में मजबूत स्थिति में है.

विशाल लक्ष्य के आगे अपनी पहली पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को उस्मान ख्वाजा (85) और एरॉन फिंच (62) की सलामी जोड़ी ने शतकीय शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी की, लेकिन इसके बाद पारी का नाटकीय पतन हुआ. अपना पहला मैच खेल रहे ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को नेस्तनाबूद करते हुए अपनी टीम को मैच में बनाए रखा. आसिफ ने छह विकेट अपने नाम किए तो मोहम्मद अब्बास ने चार बल्लेबाजों को पेवेलियन भेजा.

फिंच और ख्वाजा के अलावा मिशेल मार्श (12) और पीटर सीडल (10) ही दहाई के आंकड़े को छू सके.  पाकिस्तान हालांकि पहली पारी की अच्छी शुरुआत को दूसरी पारी में भी जारी नहीं रख सकी. 37 के कुल स्कोर पर मोहम्मद हफीज (17) के रूप में पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट खो दिया.

एक रन बाद आसिफ को नाथन लियोन ने पेवेलियन लौटा दिया. 45 के कुल स्कोर पर जॉन हॉलैंड ने अजहर अली को आउट कर पाकिस्तान को तीसरा झटका दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए हॉलैंड ने अब तक दो विकेट लिए हैं जब‍िक लियोन ने एक विकेट लिया है.