Home देश – विदेश दिल्ली पुलिस में बड़ा बदलाव: देवेश चंद्र श्रीवास्तव नियुक्त हुए क्राइम ब्रांच...

दिल्ली पुलिस में बड़ा बदलाव: देवेश चंद्र श्रीवास्तव नियुक्त हुए क्राइम ब्रांच के नए चीफ

12
0

दिल्‍ली पुलिस में भारतीय पुलिस सेवा के सात अफसरों को नई भूमिका सौंपी गई है। हाल ही उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना ने विशेष पुलिस आयुक्‍त रैंक के सात आईपीएस अधिकारियों की नई पोस्टिंग को लेकर आदेश जारी किए हैं। आदेश के अनुसार साल 1995 बैच के आईपीएस अधिकारी देवेश चंद्र श्रीवास्तव को दिल्‍ली पुलिस की अपराध शाखा का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है। आईपीएस श्रीवास्‍तव इससे पहले अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में पुलिस प्रमुख थे।
  
दिल्‍ली पुलिस की अपराध शाखा की मौजूदा विशेष सीपी साल 1996 बैच की आईपीएस अधिकारी शालिनी सिंह को इसी साल 25 जुलाई को गृह मंत्रालय (एमएचए) के एक आदेश द्वारा पुडुचेरी में राज्य पुलिस प्रमुख के रूप में स्थानांतरित किया गया है। इसी तरह से साल 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी अजय चौधरी अब दिल्‍ली पुलिस में नए विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) होंगे। चौधरी के पूर्ववर्ती एचजीएस धालीवाल (1997 बैच के आईपीएस) को अंडमान एवं निकोबार में नए पुलिस प्रमुख के रूप में स्थानांतरित किया गया है।

बुधवार को विशेष सीपी (सुरक्षा) दीपेंद्र पाठक और विशेष सीपी (मानव संसाधन विभाग) एसके गौतम के सेवानिवृत्त होने के बाद साल 1991 बैच की IPS नुजहत हसन को विशेष सीपी (एचआरडी) के रूप में स्थानांतरित किया गया है। ये पहले विशेष सीपी (आर्थिक अपराध शाखा) पद पर तैनात थीं। साल 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी शरद अग्रवाल को नुजहत हसन की जगह नए विशेष सीपी (ईओडब्ल्यू) बनाया गया है। ये पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में संयुक्त निदेशक थे।