Home देश – विदेश पावर ग्रिड में लगी भीषण आग, पूरे जिले में रात 12 बजे...

पावर ग्रिड में लगी भीषण आग, पूरे जिले में रात 12 बजे तक बिजली बंद

12
0

बिहार के जहानाबाद के जिला मुख्यालय स्थित एरकी पावर ग्रिड स्टेशन में अचानक भीषण आग लग गयी. आग लगने से पूरे जिले की बिजली बीते देर रात्रि लगभग 12:00 बजे से बिजली गुल हो गई है. बिजली नहीं रहने के कारण सबसे अधिक परेशानी पीने के पानी के लिए लोगों को उठाना पड़ रहा है.लोग विभिन्न जगहों पर पीने के पानी के लिए लंबी कतार लगाकर खड़े नजर आ रहे हैं. 

इधर नल जल का पानी जनरेटर लगाकर लोगों के बीच दिया जा रहा है. ग्रीड में अचानक आग कैसे लगी इसका पता अब तक नहीं चल पाया है. लेकिन जिस तरह से भयंकर आग लगी है. ग्रिड के रखरखाव करने वाले लोगों पर सवाल तो खड़ा हो रहा है. बिजली को चालू करने के लिए गया एवं पटना से बिजली विभाग के लोगों को बुलाया गया है. 

अधिकारियों की माने तो लगभग 24 से 36 घंटे के बाद बिजली सुचारू ढंग से चालू कर दी जाएगी. फिलहाल बिजली नहीं रहने के कारण जिले में काफी भयावह स्थिति बनी हुई है. सबसे अधिक परेशानी उन घरों की है. जहां समर्सिबल मोटर लगा हुआ है. जो पूर्ण रूप से सबमर्सिबल मोटर पर आधारित है. उनके समक्ष पानी की समस्या भयंकर बनती जा रही है. 

उपभोक्ताओं का कहना है कि बीते रात्रि से ही बिजली गुल है. ऐसी स्थिति में हम लोगों को ढेर सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सबसे अधिक परेशानी पीने के पानी से लेकर अन्य प्रकार के समस्या उत्पन्न हो गई है. बिजली विभाग का अधिकारी मोबाइल स्विच ऑफ कर लिए हैं. अधिकारियों की माने तो आकाशीय बिजली गिरने से शॉट कर आग लगी है. फिलहाल बिजली बहाल करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है.