Home देश – विदेश आगामी चुनाव में हिस्सा न लेने के बाद बाइडन राष्ट्र को करेंगे...

आगामी चुनाव में हिस्सा न लेने के बाद बाइडन राष्ट्र को करेंगे संबोधित 

5
0

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है, हाल ही में जो बाइडन ने राष्ट्रपति चुनाव की रेस से हटने का एलान किया था। अब चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद बाइडन पहली बार राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इस एलान के बाद से वो सार्वजनिक तौर पर सामने नहीं आए थे। आज वो संबोधन करने वाले हैं।

संबोधन के दौरान वो राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने के अपने फैसले के बारे में बताएंगे और नवंबर के आम चुनावों के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अपनी डिप्टी कमला हैरिस का समर्थन करेंगे।

संबोधन को दौरान इन मुद्दों पर करेंगे बातचीत

बता दें कि आज शाम 8 बजे (स्थानीय समय के मुताबिक) वह राष्ट्र को संबोधित करने वाले हैं। बाइडन ने मंगलवार को कहा, 'कल शाम 8 बजे ईटी (गुरुवार की सुबह स्थानीय भारत के समय) में मैं ओवल ऑफिस से राष्ट्र को संबोधित करूंगा और बताऊंगा कि आगे क्या होगा, वे ये भी बताएंगे कि आगे अमेरिकी लोगों के लिए काम कैसे पूरा करना है। इसके अलावा वो तमाम मुद्दों पर बात करेंगे।

बाइडन के एक पोस्ट से तेज हुई सियासी हलचल

बाइडन ने रविवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के साथ सियासी हलचल तेज कर दी थी, जिसमें घोषणा की गई कि वह डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के नामांकन को स्वीकार नहीं कर रहे हैं। उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी के नए उम्मीदवार के रूप में 59 साल की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन किया।

81 साल बिडेन अपने डेलावेयर निवास पर लगभग एक हफ्ता बिताने के बाद मंगलवार दोपहर व्हाइट हाउस लौट आए, जहां उन्होंने लास वेगास में चुनाव प्रचार के दौरान कोविड 19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने के बाद खुद को आसोलेट कर लिया था।

बाइडन को लेकर उड़ी थीं ऐसी अफवाह

बता दें कि पिछले कुछ समय से बाइडन के स्वास्थ्य को लेकर अफवाहें आ रही थीं कि वो अस्पताल में भर्ती हैं। कहा जा रहा था कि उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा है. पिछले कुछ दिनों से वह सार्वजनिक तौर पर किसी के सामने नहीं आ रहे थे