Home देश – विदेश छात्रों को ड्रेस के लिए 2000 रुपये, कैबिनेट बैठक में आज लगेगी...

छात्रों को ड्रेस के लिए 2000 रुपये, कैबिनेट बैठक में आज लगेगी मुहर

6
0

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक बुधवार को होगी। सभी विभागों को इससे संबंधित जानकारी भेज दी गई है। विभागों ने अपने-अपने स्तर से तैयारियां भी शुरू कर दी है।

सूत्रों के अनुसार, नए मंत्रियों के पास जो विभाग हैं, उनमें सर्वाधिक काम हो रहा है। कृषि मंत्री एवं ग्रामीण विकास मंत्री के विभागों से आधा दर्जन के करीब प्रस्ताव कैबिनेट में आ रहे हैं।

कृषि विभाग से किसानों को दूध पर मिलनेवाली प्रोत्साहन राशि में बढ़ोतरी होगी और वर्तमान में प्रति लीटर तीन रुपये की दर को पांच रुपये प्रति लीटर करने का प्रस्ताव है।

इसी प्रकार झारखंड मिल्क फेडरेशन का संचालन करनेवाली संस्था नेशनल डेयरी विकास बोर्ड का कार्यकाल झारखंड में बढ़ाने का भी प्रस्ताव तैयार है।

ग्रामीण विकास विभाग से कई सड़कों के चौड़ीकरण का प्रस्ताव तैयार हो रहा है। शिक्षा विभाग से नौवीं से बारहवीं के छात्रों के लिए प्रति सेट पोशाक के लिए मिलनेवाली राशि का 600 से बढ़ाकर दो हजार करने की तैयारी है।

सीएम हेमंत सोरेन आज नवनियुक्त कर्मियों को सौंपेगे नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन सभागार में नगर विकास एवं आवास विभाग अंतर्गत सहायक नगर निवेशक, नियोजक, कनीय अभियंता, स्ट्रीट लाइट इंस्पेक्टर, पाइपलाइन इंस्पेक्टर, ख़ान निरीक्षक एवं मोटरयान निरीक्षक को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे।

नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मंत्री चम्पाई सोरेन, रामेश्वर उराँव, सत्यानंद भोक्ता, मिथिलेश ठाकुर, हफीजुल हसनए एवं दीपक बिरुवा विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे।

इसके बाद वह प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत निर्मित मुड़मा कुष्ठाश्रम परियोजना का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम रांची के मुड़मा, नगड़ी में होगा।