Home राजनीति विधायक किरण देव के प्रयास से जनता की एक और बहुप्रतिक्षित मांग...

विधायक किरण देव के प्रयास से जनता की एक और बहुप्रतिक्षित मांग हुई पूरी, जनता की मांग के अनुरूप होंगे विकास कार्य-किरण देव

91
0

जगदलपुर।जगदलपुर विधायक  किरण देव के प्रयास से क्षेत्रवासियों के बहुप्रतीक्षित मांगों में से एक कार्य को राज्य शासन से स्वीकृति प्राप्त हुई है । शहर के ज्योति नर्सरी से रेलवे क्रॉसिंग जंक्शन तक 2.05 किलोमीटर सड़क ,करकापाल जंक्शन से बोधघाट थाना तक 2 किलोमीटर सड़क कुल 4.5 किलोमीटर सड़क लागत लगभग 926 लाख रुपए से निर्माण कार्य को प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त हुई है । जल्द ही सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

इस सड़क की मांग क्षेत्रवासी कई वर्षों से करते आ रहे हैं जिस पर विधायक श्री किरण देव ने पहल करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ,लोक निर्माण मंत्री श्री अरुण साव से इस सड़क की मांग रखी थी । विधायक की बहुप्रतीक्षित मांग पर मुख्यमंत्री एवं पीडब्ल्यूडी मंत्री ने मांग को पूरा करते हुए इस कार्य के लिए प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान किया है । जिससे इस सड़क निर्माण कार्य का जल्द निर्माण शुरू होगा । जिसके लिए विधायक  किरण देव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं लोक निर्माण मंत्री का आभार व्यक्त किया है ।

विधायक द्वारा जनता की मांग अनुरूप कार्य किए जाने पर क्षेत्र की जनता ने विधायक श्री किरण देव को सहृदय धन्यवाद ज्ञापित किया है । और इस सड़क की मांग पूरी होने से क्षेत्रवासियों में हर्ष व्याप्त है । ज्ञात हो इस सड़क के लिए क्षेत्र की जनता वर्षों से मांग करती आ रही थी लेकिन उनकी मांग बरसों से पूरी नहीं हो पा रही थी क्षेत्र की जनता ने इस बहुप्रतीक्षित सड़क की मांग जगदलपुर विधायक से किया था जिस पर विधायक ने पहल करते हुए जनता के बरसों पुरानी मांग को पूरा करते हुए इस सड़क के निर्माण कार्य की स्वीकृति दिलाया । विधायक श्री किरण देव क्षेत्र वासियों के मांग की अनुरूप लगातार विकास कार्य कर रहे हैं ।

जगदलपुर विधानसभा के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में करोड़ों के विकास कार्य शासन से स्वीकृत कराकर कार्य प्रारंभ कराया । जिसमें ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में पेयजल की समस्या हो उन क्षेत्रों में नलकूप खनन कार्य स्वीकृत कराया । साथ ही शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सीसी सड़क ,नाली ,सामुदायिक भवन विद्युतीकरण ,आंगनवाड़ी ,एवं अन्य मूलभूत विकास कार्यों को भी लगातार कराया जा रहा है । श्री देव ने कहा जनता के मूलभूत सुविधाओं को पूरा करना हम सभी का दायित्व है हम लगातार जनता के मांग के अनुरूप विकास कार्य कर रहे है । विकास कार्यों में राशि की कमी नहीं होगी । हमारी डबल इंजन की सरकार विकास करने के लिए वचनबद्ध है हर क्षेत्र में चौमुखी विकास कार्य हो रहे हैं ।

श्री देव ने बताया कि ज्योति नर्सरी से रेलवे क्रासिंग तक एवं करकापाल जंक्शन से बोधधाट चौक तक के सड़क निर्माण कार्य की स्वीकृति शासन से प्राप्त हुई है इस सड़क की मांग बरसों से जनता के द्वारा किया जा रहा था जिस पर हमारी सरकार ने पहल करते हुए मांग को पूरा किया जल्द ही सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा और तय सीमा में निर्माण कार्य पूरा होगा । इस सड़क निर्माण से यातायात की सुगमता होगी । हमने बनाया है हम ही सवारेगें के चरितार्थ पर चौमुखी विकास कार्य किये जा रहे हैं ।