Home राजनीति कृषक उन्नति योजनान्तर्गत जिले के 39055 किसानों को अंतर की राशि का...

कृषक उन्नति योजनान्तर्गत जिले के 39055 किसानों को अंतर की राशि का किया गया भुगतान, सरकार लगातार दे रही विकास कार्यों की सौगात – विधायक किरण देव

38
0

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा कृषक उन्नति योजनान्तर्गत किसानों को खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में 3100 रूपये प्रति क्विंटल की दर से धान का उपार्जन किया गया है। समर्थन मूल्य से अन्तर की राशि का अन्तरण कृषक उन्नति योजना के तहत मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की उपस्थिति में जिला बालोद में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में राशि का हस्तांतरण किया गया।जिला स्तरीय कार्यक्रम जगदलपुर शहर के पीजी कॉलेज मैदान घरमपुरा में आयोजित में जिले के 39055 किसानों से 47258 हेक्टर रकबे का 24 लाख 52 हजार क्विंटल धान समर्थन मूल्य पर खरीदी केन्द्रों के माध्यम से उपार्जन किया गया है। जिसका समर्थन मूल्य से अन्तर की राशि प्रति एकड 19257 रूपये के मान से 224 करोड़ 87 लाख रूपये का भुगतान मुख्यमंत्री के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक  किरण देव ने कहा कि सरकार के गठन के बाद लगातार विकास कार्यों का सौगात दिया जा रहा है। महतारी वंदन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र हितग्राहियों की स्वीकृति दी गई है। कृषक उन्नति योजना के तहत किसानों को अंतर की राशि का आज हस्तांतरण किया जा रहा है। इसमें किसानों को 3100 रूपये प्रति क्विंटल की दर से धान उपार्जन किया गया। अंतर की राशि का अन्तरण किसानों का किया जा रहा उनको बधाई।

कार्यक्रम के स्वागत उद्बोधन में कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने जिले के किसानों को दी जाने वाली अंतर की राशि का विवरण प्रस्तुत किया। इस अवसर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती वेदवती कश्यप,पार्षद,गणमान्य जनप्रतिनिधिगण सहित पुलिस अधीक्षक श्री शलभ सिन्हा, जिला पंचायत सीईओ श्री प्रकाश सर्वे, अपर कलेक्टर श्री सीपी बघेल, आयुक्त नगर निगम श्री हरेश मंडावी अन्य अधिकारी,बड़ी संख्या में कृषकगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बस्तर जिले एवं विकासखण्ड मुख्यालयों में आयोजित कार्यक्रमों में किया गया। कार्यक्रम में प्रगतिशील किसानों ने अपनी कहानी अपनी जुबानी के तहत जानकारी दी। उपस्थित अतिथियों ने कृषक को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।