Home Uncategorized विधायक किरण देव के प्रयास से शहर में जल भराव की स्थिति...

विधायक किरण देव के प्रयास से शहर में जल भराव की स्थिति से मिलेगी निजात, जगदलपुर शहर विकास के लिये 930 लाख की राशि हुई स्वीकृत

50
0

जगदलपुर। जगदलपुर विधायक किरण देव के अथक प्रयास से जगदलपुर नगर निगम को 15वें वित्त आयोग से शहर की चौमुखी विकास के लियें 930 लाख रुपए स्वीकृत हुए हैं । जिसमें शहर के विभिन्न वार्डों में प्रमुख नालों के अलावा अन्य विकास कार्य किए जाएंगे । ज्ञात हो कि बारिश के दौरान शहर में जल भराव की स्थिति उत्पन्न होती थी जिसको जगदलपुर विधायक श्री देव ने विधायक बनने के पश्चात इन कार्यों में तत्परता दिखाते हुए जगदलपुर के विकास में अथक प्रयास करते राज्य शासन से राशि स्वीकृत कराया।

जगदलपुर के विकास के लिए राशि स्वीकृत के लिए हमारे नगरीय प्रशासन विभाग मंत्री  अरुण साव जी को विधायक किरण देव ने धन्यवाद एवं आभार प्रेषित किया है इन नालों के निर्माण से शहर में जल भराव की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी । भाजपा शासन आने के पश्चात जगदलपुर विधायक श्री किरण देव जी के निरंतर प्रयासों से नगरीय प्रशासन विभाग के मंत्री श्री अरुण साव जी से शहर विकास को लेकर चर्चा किया था ,और राशि की मांग की थी । जिस पर नगरीय प्रशासन विकास विभाग ने 15 वें वित्त आयोग की राशि से जगदलपुर शहर के विकास के लिए राशि जारी किया है । जगदलपुर नगर निगम द्वारा भेजे गए विभिन्न कार्यों की स्वीकृति प्रदान की है ।

जिसमें दलपत सागर वार्ड कादंबरी से दलपत सागर तालाब तक आरसीसी नाला स्वीकृत राशि 65.50 लाख,चंद्रशेखर आजाद वार्ड खपराभट्टी से गोरिया बहार नाला तक आरसीसी नाला राशि 199.11 लाख ,श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड शहीद पार्क के पास पुलिया एवं नाला निर्माण 125 लाख ,सरदार वल्लभभाई पटेल वाड लुथरान चर्च से अमीन गली तक आरसीसी नाला 40.53 लाख,बलिराम कश्यप वार्ड इंदिरा सिंन्हा घर से राम सोनी घर तक आरसीसी नाला 49.96 लाख ,विशाल मेगा मार्ट से दलपत सागर तक नाला निर्माण 33.76 लाख, सदानंद माली घर से दलपत सागर तक आरसीसी नाला निर्माण 109.97 लाख ,महारानी वार्ड विकास घर से सुशांत घर तक आरसीसी नाला निर्माण 48 लाख व शहर के अन्य वार्डों में नाला निर्माण हेतु राशि स्वीकृत हुई है जिसमें कुल राशि 930 लाख रुपए की राशि स्वीकृत हुआ है ।श्री किरण देव ने कहा शहर विकास के लिए किसी भी प्रकार की राशि की हमारी सरकार में कमी नहीं होगी जगदलपुर का चौमुखी विकास किया जाएगा । जगदलपुर में बारिश में जो जल भराव की स्थिति होती थी इन नालों के निर्माण से जल भराव की स्थि ति उत्पन्न नहीं होगी । सभी को मिलकर शहर का विकास करना है विकास कार्य लगातार जारी रहेगी । और सभी कार्य समय सीमा में कर दिए जाएंगे ।