Home राजनीति धरम लाल कौशिक ने भरोसे सम्मेलन को लेकर कांग्रेस पर कसा तंज,...

धरम लाल कौशिक ने भरोसे सम्मेलन को लेकर कांग्रेस पर कसा तंज, कहा -भरोसे का सम्मेलन नहीं, गांधी परिवार को खुश करने का सम्मेलन था

172
0

रायपुर। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की बातें केवल कथित तौर पर होती है उनके कथनी और करनी में बहुत अंतर होता है। उन्होनें कहा कि कांग्रेस का एजेंडा सिर्फ गांधी परिवार का गुणगान करने का है। यह इनका इकलौता एजेंडा है और इसके अलावा इनका कोई एजेंडा ऐसा नहीं है, जो जनता के लिए हो, जनता की रक्षा में लगे जवानों के लिए हो। इन्हें जनता की कोई चिंता नहीं है। वे केवल बिना तेल के दिये जलाने जैसे बहकी-बहकी बातें करते हैं।

उन्होनें बस्तर में आयोजित कांग्रेस के भरोसे के सम्मेलन में कटाक्ष करते हुए कहा कि यह भरोसा सम्मेलन के केवल मात्र गांधी परिवार के भरोसे प्राप्ति रहा है। यह सम्मेलन एकमात्र मुख्यमंत्री बघेल का वन मेन शो था और सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में ऐसा कम ही होता है। आप अपने अतिथि को दिल्ली से लेकर आये। लेकिन वे केवल मात्र गांधी परिवार के वंदन के लिये प्रियंका गांधी को लेने दिल्ली तक गये थे। ये तो वहीं बात हो गयी कि इंदिरा इज इंडिया का दूसरा संस्करण जैसे ही है। यह सम्मलें केवल गांधी परिवार के गुणगान करने का था जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुई प्रियंका गांधी के द्वारा केवल तैयार किया गया स्क्रिप्ट को पढ़ा गया है। आज प्रदेश में नक्सलवाद की स्थिति चरम पर है, लगातार भाजपा नेताओं व आमजनों को मारा जा रहा है, प्रदेश में महिलाओं के उत्पीड़न की खुली छूट है जिसे रोक पाने में शासन व प्रशासन दोनों असफल साबित हुए है, किन्तु प्रियंका गांधी ने अपने भाषण में इन विषयों पर कहीं भी जिक्र नहीं किया और न ही प्रदेश के विकास को लेकर कुछ कहा गया। उन्होनें केवल उन्हीं बातों को कहा जो उन्हें सिखाया गया था, वे छत्तीसगढ़ की स्थिति से परिचित नहीं है।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस करोड़ों रू खर्च करके वाहवाही तो लूट रही है लेकिन प्रदेश की जनता द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दे पा रही। उन्होनें कहा कि यह सब करके कांग्रेस को कोई लाभ मिलने वाला नहीं है, जनता समझ चुकी है और जनता के साथ वादाखिलाफी करने का परिणाम आने वाले समय में जनता देगी।