Home Uncategorized संसाधनों की कमी थी तो यू ट्यूब को ही बना लिया गुरु....

संसाधनों की कमी थी तो यू ट्यूब को ही बना लिया गुरु. सीखा क्लासिकल डांस, अब हर तरफ है धूम बस्तर की इस बेटी की

779
0

जगदलपुर.बस्तर प्रतिभावान लोगो से भरा पड़ा है.बस्तर के बच्चे अपनी प्रतिभा का लोहा देश विदेश में मनवा रहे हैं. संसाधनों की कमी थी तो बस्तर की बेटी ने यू ट्यूब को ही गुरु मान क्लासिकल डांस सीखा जिसके क्लासिकल डांस की  हर तरफ प्रशंसा हो रही है.

.आज हम बात कर रहे हैं  शहर के सूर्या कॉलेज में D.led की प्रथम वर्ष की छात्रा प्राची दास की जिन्हें बचपन से क्लासिकल डांस करने का और सीखने का शौक था.संसाधन की कमी थी लेकिन आगे बढ़ने वाले कभी कमियों पर फोकस नही करते, प्राची दास इसी का एक जीता-जागता उदाहरण है.

घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से उन्हें अपना और घर का खर्च खुद वहन करना पड़ता है ऐसे में डांस क्लास लेना और फीस देना उनके लिए संभव नही था. लेकिन उन्हें क्लासिकल डांस भी सीखना था तो उन्होंने सिर्फ यूट्यूब से देख के क्लासिकल डांस करना सीखा है.आप उनके डांस को देख के ये पता नही लगा पाएंगे कि उन्होंने किसी भी संस्था से कभी कोई डांस की ट्रेनिंग नही ली.

आपको बता दे कि प्राची दास जगदलपुर में रहती है और सूर्या कॉलेज से D.led की पढ़ाई करते हुए एक स्कूल में टीचर का जॉब करती है  छोटे सी उम्र में उनके पापा इस दुनिया से चले गए तो घर की जिम्मेदारी भी उनके कंधे पर आ गई, उनकी माता जी को बी.पी की शिकायत है और उनका भाई अभी बहुत छोटा होने की वजह से उसकी भी पढ़ाई की जिम्मेदारी भी प्राची पर है।