Home राजनीति मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान लोग हुए आक्रोशित, क्यों किया सभा का...

मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान लोग हुए आक्रोशित, क्यों किया सभा का बहिष्कार,आइये जानें-

1908
0

जगदलपुर।आज जगदलपुर के लालबाग में आयोजित पिछड़ा वर्ग के संभागस्तरीय सम्मेलन में उस वक्त तनाव का वातावरण निर्मित हो गया जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंच से लोगों को संबोधित कर रहे थे। 27 प्रतिशत आरक्षण और पांचवी अनुसूची में शामिल करने को लेकर पिछड़ा वर्ग के लोग मांग कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वयं अन्य पिछड़ा वर्ग से संबंधित होने के कारण इस वर्ग की समस्याओं को भली भांति समझते हैं तथा इन समस्याओं के निराकरण की दिशा में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा ठोस पहल की जा रही है  छत्तीसगढ़ शासन द्वारा पिछड़ा वर्ग के हितों की अनदेखी नहीं की जाएगी। जब मुख्यमंत्री ने तकनीक दिक्कतों का हवाला दिया तो सभा में बैठे लोग शोर मचाने लगे।

मुख्यमंत्री के द्वारा पिछड़ा वर्ग के भवन के लिए 50 लाख रुपये की राशि की घोषणा करते ही लोगों ने कहा कि उन्हें भवन नहीं आरक्षण चाहिए। मुख्यमंत्री की बातों को अनसुना कर लोगों ने सभा का बहिष्कार कर दिया। इसलिए मुख्यमंत्री को भाषण वहीं समाप्त करना पड़ा।

पिछड़ा वर्ग के लोग काफी आक्रोशित दिखे। उन्होंने कहा कि हमें मुख्यमंत्री से काफी उम्मीद थी। अब यदि हमारी मांगें नहीं मानी गई तो प्रदेशभर में आंदोलन होगा। अब आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। कुछ लोगों का कहना था कि मांगे न माने जाने पर वे अगले चुनाव में नोटा का विकल्प चुनेंगे।