Home व्यापार निवेशकों के लिए बड़ा मौका; कंपनी देगी इस तारीख को साल का...

निवेशकों के लिए बड़ा मौका; कंपनी देगी इस तारीख को साल का चौथा डिविडेंड

3
0

शेयर बाजार में निवेश के लिए अब सुनहरा मौका आ गया है। जी हां, अगर आप भी डिविडेंड का लाभ उठाना चाहते हैं तो बता दें वेदांता साल का चौथा लाभांश देने वाला है। बुधवार को बाजार बंद होने के बाद कंपनी ने इसका एलान किया था। वेदांता लिमिटेड ने एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी कि वह शेयरहोल्डर्स को डिविडेंड दे सकती है। इसको लेकर जल्द ही बोर्ड मीटिंग होगी।

वेदांता बोर्ड मीटिंग की तारीख

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि 8 अक्तूबर 2024 को बोर्ड की मीटिंग होगी। इस मीटिंग में डिविडेंड को लेकर फैसला लिया जा सकता है। कंपनी शेयरधारकों को वित्त वर्ष 2024-25 के लिए चौथा अंतरिम डिविडेंड दे सकती है। अगर बोर्ड मीटिंग में डिविडेंड को लेकर फैसला लिया गया तो डिविडेंड का रिकॉर्ड डेट 16 अक्टूबर 2024 होगा।

इन निवेशकों के लिए बंद होगा ट्रेडिंग विंडो

कंपनी ने बताया कि इनसाइडर ट्रेडिंग प्रोहिबिशन नियम प्रावधानों के अनुसार सभी नॉमिनेटेड व्यक्ति के लिए ट्रेडिंग विंडो 26 सितंबर 2024 से 30 सितंबर 2024 तक और दूसरी तिमाही के अन-ऑडिटेड फाइनेंशियल रिजल्ट के एलान के 48 घंटे बाद तक बंद रहेगी। यानी नॉमिनेटेड व्यक्ति शेयर की ट्रेडिंग नहीं कर पाएंगे।

कंपनी ने कितनी बार दिया डिविडेंड

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर उपलब्ध जानकारी के हिसाब से अभी तक वेदांता ने 35 बार डिविडेंड दे दिया है। कंपनी साल 2007 से लगातार निवेशकों को डिविडेंड का तोहफा दे रहा है। इस साल में कंपनी ने तीन बार लाभांश दे दिया है।

शेयर का हाल 

डिविडेंड की घोषणा के बाद आज कंपनी के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। खबर लिखते वक्त वेदांता के शेयर 3.58 फीसदी चढ़कर 497.05 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है।

बुधवार को वेदांता का शेयर 2 फीसदी चढ़कर बंद हुआ है। वहीं इस हफ्ते कंपनी के शेयर 7.04 फीसदी चढ़ गए। अगर साल भर की बात करें तो कंपनी के शेयर ने 113.69 फीसदी का रिटर्न दिया है।